खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2019-20 के समापन
November 2nd, 2019 | Post by :- | 193 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है और खेलों से व्यक्ति में आगे बढऩे की भावना पैदा होती है तथा खेल अनुशासन भी सिखाता है। उपायुक्त आज राजीव गांधी खेल स्टेडियम सैक्टर 10 अम्बाला शहर में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2019-20 के समापन समारोह में उपस्थित खिलाडिय़ों व अन्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।  उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर उन्हें प्रोत्साहित भी किया।
यह खेल महाकुंभ 31 अक्तूबर से 2 नवम्बर तक आयोजित किया गया। उपायुक्त ने खिलाडिय़ों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलते समय प्रत्येक खिलाड़ी परिणाम की चिंता किये बगैर अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करें ताकि वे सफल हो सकें। उन्होंने यह भी कहा कि खेल आलराउंडर बनाते हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों से कहा कि वे तीन बातों का अवश्य ध्यान रखें। प्रथम मेहनत करें, दूसरा अपने कोच एवं गुरू की इज्जत करें तथा तीसरा अपने साथी खिलाडिय़ों के साथ स्नेह एवं धैर्य बनाकर खेलें तो वे खेलों में अवश्य कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी खेलों को बढ़ावा देने के लिये कईं प्रकार की खेल स्कीम चलाई हुई हैं तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने भी अपने बढिया खेल के प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने इस खेल महाकुंभ में भाग लेने वाले तथा विजयी रहे सभी खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे भविष्य में बढिया खेलें और अपने जिला एवं गांव का नाम रोशन करें।
इससे पूर्व कार्यक्रम में पंहुचने पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के उपनिदेशक अरुण कांत ने जिला स्तरीय इस खेल महाकुंभ के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ में 15 प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं, जिसमें व्यक्तिगत स्तर पर प्रथम आने वाले खिलाड़ी को प्रथम पुरस्कार के तौर पर 2000 रुपये, द्वितीय को 1500 रुपये तथा तृतीय स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को 1000 रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया है। इसी प्रकार जो टीमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रही हैं, उसके प्रत्येक खिलाड़ी को क्रमश: 1500, 1000 और 750 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई है।
इस अवसर पर मुख्य अध्यापक राजिन्द्र सिंह सहित खेल विभाग के कोच तथा काफी संख्या में खिलाड़ी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।