पाकिस्तान जाने के लिए सरकार से मांगी अनुमति, नवजोत सिद्धू ने पत्नी ने भी दी प्रतिक्रिया
November 2nd, 2019 | Post by :- | 119 Views

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्यम जयशंकर को एक पत्र भेजकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी है। सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान सरकार ने उन्हें करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के अवसर पर नौ नवंबर को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब आने का न्योता दिया है। यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। इस उद्घाटन समारोह में एक विनम्र सिख की तरह शामिल होकर श्री गुरु नानक देव जी को श्रद्धासुमन भेंट कर अपनी जड़ो के साथ जुडे़ंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पैदा हुए राजनीतिक मतभेदों के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिद्धू ने चार माह के बाद इस पत्र के माध्यम से अपनी बात रखी है। शुक्रवार को सिद्धू दिल्ली में थे और पंजाब भवन में ठहरे थे।

नवजोत सिद्धू इमरान खान की ताजपोशी के अवसर पर भी पाकिस्तान गए थे। इस समारोह में पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालने के बाद सिद्धू विवादों में आ गए थे। तब सिद्धू ने कहा था कि बाजवा ने उन्हें करतारपुर कॉरिडोर खोलने की जानकारी दी थी, इससे भावुक होकर वह बाजवा के गले मिले थे। बाद में सिद्धू इमरान खान के न्योते पर करतारपुर कॉरिडोर के शिलापट्ट कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। सिद्धू को कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता देकर इमरान खान ने एक बार फिर सिद्धू के साथ अपनी दोस्ती का परिचय दिया है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।