एडीएम ने किया निरीक्षण
November 2nd, 2019 | Post by :- | 179 Views

वजीरपुर ,( महेन्द्र शर्मा ) अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री नवरत्न कोली द्वारा राजकीय चिकित्सालय गंगापुर सिटी का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई टॉयलेट शौचालय की साफ सफाई, निशुल्क दवा योजना, निशुल्क जांच योजना, दवा वितरण केंद्र एवं कार्यरत स्टाफ की जानकारी ली गई।

जांच के दौरान टॉयलेट की साफ-सफाई संतोषजनक पाई गई जबकि वा के निरीक्षण में यह पाया गया कि कुछ बेडशीट बदली नहीं गई है एवं उनकी धुलाई भी अच्छी तरह नहीं की जा रही है बेड शीट धुलाई के ठेकेदार को नोटिस जारी करने एवं भविष्य में गंदी बेडशीट उपलब्ध करवाने पर पेनल्टी लगाए जाने अथवा उसका ठेका निरस्त करने हेतु निर्देशित किया गया। चिकित्सालय में आहरण वितरण के अधिकार वर्तमान पीएमओ को नहीं दिए जाने के कारण कुछ दवाइयों एवं जांच सामग्रियों का अभाव पाया गया। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सवाई माधोपुर से वार्ता की गई और तत्काल जांच हेतु आवश्यक रिएजेंट एवं अन्य सामग्री उपलब्ध करवाने हेतु कहा गया साथ ही आहरण वितरण के अधिकार भी तत्काल दिलवाए जाने के निर्देश दिए गए। उपस्थित चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए गए कि वह आवश्यक होने पर ही छुट्टियां सैंक्शन करें एवं समस्त स्टाफ को समय पर आने हेतु पाबंद करें। इस दौरान चिकित्सालय के वार्डौ, प्रसूति कक्ष, दवा वितरण केंद्र दवा संग्रहण केंद्र, लेबोरेटरी, ब्लड बैंक का निरीक्षण किया गया एवं उपस्थित स्टाफ से समस्याओं के बारे में चर्चा की गई एवं उन समस्याओं के समाधान हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्यअधिकारी सवाई माधोपुर से वार्ता की गई। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के बाहर कचरा संग्रहण केंद्र पर कचरे का उठाव होना नहीं पाया गया।

इस संबंध में तत्काल आयुक्त नगर परिषद को मौके पर बुलाया गया एवं निर्देशित किया गया कि आज ही कचरे का उठाव कराने एवं भविष्य में प्रतिदिन कचरा नियत समय पर उठाया जाना सुनिश्चित करावे अन्यथा जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।