सवा तीन करोड की लागत से तीन बूस्टरों का निर्माण, बाईपास पार की कालोनियों में शीघ्र शुरु होगी पेयजल आपूर्ति
November 1st, 2019 | Post by :- | 109 Views
होडल,  (मधुसूदन): शहर में आबादी के विस्तार के साथ साथ जन स्वास्थ विभाग ने लोगों को मीठा पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तीन जगहों पर बूस्टरों का निर्माण कराया है। जिनमें दो बूस्टरों का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है,जबकि तीसरे बूस्टर का कार्य तेज गति के साथ कराया जा रहा है।
उक्त तीनों बूस्टरों पर विभाग द्वारा लगभग सवा तीन करोड खर्च किए जाएंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए बनाई जा रही डे्रेनों का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बाईपास पार की रामहेत कालोनी,श्याम कालोनी,बाईएमसी कालोनी,गोडोता रोड के आसपास की कालोनियों में जन स्वास्थ विभाग द्वारा मीठा और स्वच्छ जन उपलब्ध कराया जाएगा। शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए तीन बूस्टरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बनाए गए उक्त तीनों बूस्टरों को निकट के गांव बांसवा में बनाए गए बूस्टर से जोडा जाएगा। हालांकि उक्त तीनों बूस्टरों का निर्माण कार्य मई 2019 में पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन बस स्टैंड में बनाए जाने वाले बूस्टर के लिए विभाग द्वारा समय पर जमीन उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण निर्माण कार्य लटक गया था। विभाग द्वारा विश्राम गृह में बनाए गए बूस्टर से शहर की लहुखंड कालोनी,कुंडा कालोनी,पांडववन बस्ती,बाल्मीकि बस्ती,फिरकी रोड,घारम व राविया पटटी व आसपास के क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की जाएगी। इसी प्रकार राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट  अनाज मंडी में बनाए गए बूस्टर से श्याम कालोनी, सैनिक कालोनी, अग्रवाल  कालोनी, रामहेत कालोनी, रेलवे रोड,प्रिंस कालोनी,गोडोता रोड,अग्रवाल कालोनी आदि को जोडा जाएगा। इसके अलावा नानक डेरी रोड स्थित पेयजल घर में बनाए जा रहे बूस्टर से सैनिक कालोनी,बस सटैंड कालोनी,लघु सचिवालय के आसपास की कालोनयां,बाबरी मोड,न्यू अनाज मंडी आदि को जोडा जाएगा। तीनों बूस्टरों का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद शहर की जनता को जन स्वास्थ विभाग द्वारा मीठा और स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जाएगा।
उधर इस बारे में विभागीय एस डी ओ अशोक कुमार का कहना है कि शहर की जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए विभाग द्वारा तीन जगहों पर अलग अलग बूस्टरों का निर्माण कराया गया है, जिन पर लगभग सवा तीन करोड खर्च किए जाएंगे। देा बूस्टरों का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है जिन्हें शीघ्र ही शुरु करा दिया जाएगा। तीनों बूस्टरों के चालू होने के बाद शहर में पेयजल की किल्लत दूर हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।