सेना भर्ती के पहले दिन युवाओं में दिखा जोश, 2060 उम्मीदवारों में से दौड़ में 377 पास
November 1st, 2019 | Post by :- | 198 Views

मंडी(मोहन शर्मा):- मंडी के पड्डल मैदान में पहली नवंबर से शुरू हुई सेना भर्ती के पहले दिन युवाओं में खूब जोश दिखा। शुक्रवार को मंडी जिला की सरकाघाट तहसील और कुल्लू जिला की सभी तहसीलों के उम्मीदवारों ने बढ़चढ़ कर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा दी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल राजराजन ने बताया कि भर्ती के पहले दिन पंजीकृत 2568 उम्मीदवारों में से 2060 उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिनमें से दौड़ में 377 उम्मीदवार पास हुए।
गौरतलब है कि मंडी, कुल्लू और लाहौल स्पिति जिले के युवाओं के लिए 1 से 6 नवम्बर तक पड्डल मैदान में सेना भर्ती चल रही है। उम्मीदवारों को तहसीलवार बुलाया गया है।
कर्नल राजराजन ने उम्मीदवारों का आहवान् किया कि भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, हिमाचली प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र, ओपन स्कूल से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए स्कूल लीविंग प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और 10 रूपये के स्टांप पेपर पर नोटरी द्वारा सत्यापित एफिडेविट लेकर अवश्य आएं। एफिडेविट के फॉर्मेट के लिए आर्मी की वेबसाइट से फॉर्मेट डाउनलोड करंे और उसके अनुसार ही अपना एफिडेविट तैयार करवाएं।
दलालों के झांसे में न आएं
उन्होंने उम्मीदवारों से आग्रह किया कि दलालों के झांसों में न आएं।भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दंे। दलाल केवल आपको गुमराह कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्पयूटराइज्ड है और दलाल इसमें कुछ नहीं कर सकते। उम्मीदवार अपनी मेहनत पर विश्वास करंे। जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाले उम्मीदवारों को पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। दौड़ के बाद उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का परीक्षण किया जाएगा और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।