इंग्लैंड से आए समाजसेवी संत करनैल सिंह ने उठाया गरीब बच्चों की फीस और वर्दी का बीड़ा, सिख गर्ल्स हाई स्कूल कालका को देंगे डेढ़ लाख रुपए सालाना।
October 31st, 2019 | Post by :- | 100 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)

ग्लैंड के मशहूर समाजसेवी संत करनैल सिंह ने कालका के सिख गर्ल्स हाई स्कूल के एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए स्कूल के गरीब बच्चों की फीस और वर्दी की जिम्मेवारी ली। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए संत करनैल सिंह ने कहा कि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ एक ही मूल मंत्र है और वह है मेहनत लगन और ईमानदारी से अपनी शिक्षा पर ध्यान देना। आर्थिक रूप से लगभग 50 बच्चों की मासिक फीस तथा वर्दी स्वेटर आदि के लिए हर वर्ष वे स्कूल को लगभग डेढ़ लाख रुपए दिया करेंगे। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान बी.एस सिद्धू ने विशेष रूप से बाबा करनैल सिंह का धन्यवाद किया। सहारा इंडिया के चीफ फील्ड मैनेजर बीआर शर्मा ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए स्कूली बच्चों को विशेष लग्न तथा जुनून से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।

गौरतलब है कि पंजाब के जालंधर के नौ गजा गांव के रहने वाले संत करनैल सिंह ने आज तक विदेशों तथा पंजाब में लगभग 21 करोड़ रूपए बच्चों की पढ़ाई, गरीब लड़कियों की शादी, हॉस्पिटल तथा स्कूलों के निर्माण के लिए दान दिए हैं। अपने गांव में मन्दिरों, गुरुद्वारों तथा स्कूल हॉस्पिटल आदि के निर्माण के लिए भी चैरिटी की है। जरूरतमंदों की मदद के लिए संत करनैल सिंह कभी पीछे नहीं हटते। उन्होंने आज तक 1293 आंखों के ऑपरेशन तथा 15000 मरीजों का मुफ्त चेकअप करवाया है। उत्तर प्रदेश के प्रयाग में त्रिशला फाउंडेशन द्वारा 500 कमरों के विश्व स्तरीय हॉस्पिटल के निर्माण का भी भार उन्होंने अपने कंधे पर लिया है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों जिनमें हरियाणा की किरण सहवाग तथा पंजाब के तरनतारन की गुरशरण कौर जो की कुश्ती ओलंपियन खिलाड़ी हैं उनको भी स्पॉन्सर किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।