जी टी रोड के साथ जुड़ने वाली लिंक सड़कों पर अवैध रूप से बने स्पीड ब्रेकर दे रहें हैं हादसों को न्यौता ।
October 31st, 2019 | Post by :- | 98 Views

जी टी रोड से जुड़ने वाली और अन्य लिंक सड़कों के पर अवैध रूप से बने ब्रेकर बन रहे हैं हादसों का कारण ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
लोक निर्माण विभाग के नियमों के मुताबिक, स्पीड ब्रेकर बनाना अवैधानिक है। पर जी टी रोड से सटे गांव और जंडियाला गुरु शहर के कई रिहायशी
कॉलोनियों में अवैध रूप सड़को के बीच स्पीड ब्रेकर बनाये हुए हैं ।हाटमिक्स से बनाए गए ये स्पीड ब्रेकर रोज दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहे हैं। उदाहरण के लिए मिहरबानपुरा गांव से जी टी रोड को जोड़ने वाली सड़क पर ,मानावाला गांव और हस्पताल से जी टी रोड को जोड़ने वाली सड़क पर ,देविदासपुरा को जी टी रोड से जोड़ने वाली सड़क के इलावा जंडियाला शहर में वेरोवाल रोड से बाईपास तरनतारन को जोड़ने वाली सड़क , नामदेव रोड व अन्य रोड शामिल हैं ।

इस सड़क पर खासकर मोटर साइकिल या स्कूटर से चलने वाले लोगों को हरदम दुर्घटना का खतरा बना रहता है। वजह स्पीड ब्रेकर में कोई संकेतक तो होता नहीं इसलिए रात को कोई मोटर साइकिल या स्कूटर सवार इस सड़क से गुजरता है।

तब अचानक स्पीड ब्रेकर पर उसकी गति को झटका लगता है और वह मोटर साइकिल से गिर पड़ता है या फिर आमने-सामने की भिड़ंत में उसके गंभीर रूप से घायल होने की संभावना बनी रहती है। इस मामले पी डब्ल्यू ङी के एक्सईन इंजीनियर सुखदेव सिंह ने कहा कि यह माननीय उच्च न्यायलय के निर्देशो के अनुसार यह पूर्ण रूप से प्रतिबंध हैं । अब रोड में रंबल स्टिक लगाने का प्रावधान है ।जो यह अवैध रूप से सड़क में स्पीड ब्रेकर लगे हुए हैं उनको तोड़ा जाएगा ।इसलिए कि राहगीरों को किसी किस्म की मुश्किल ना हो

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।