किसान व आढ़ती धान की खरीद न होने के कारण हुए परेशान :- मुलाना विधायक वरूण चौधरी
October 30th, 2019 | Post by :- | 84 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

किसानों के बार-बार चक्कर लगाने के बाद भी अनाज मण्डीयो में पिछले कई दिनों से उनके धान की खरीद नहीं की जा रही है। किसानों को मण्डी से गेटपास न मिलने के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है किसानों के सामने फसल बेचने के लाले पड़ गए हैं। ये बात हल्का मुलाना से नवनिर्वाचित विधायक वरुण चौधरी ने कांग्रेस कार्यलय साहा में कार्यकर्ताओ की मीटिंग को संबोधित करते हुए कही।
चौधरी का कहना है कि यदि सरकार किसानों की धान की फसल सरकारी रेट पर नहीं खरीदती तो मजबूरन किसानों को अपनी फसल प्राइवेट खरीदारों को औने पौने दाम पर बेचनी पड़ेगी। चौधरी ने कहा कि सरकार को फसल का दाना-दाना खरीदना चाहिए अभी भी कई किसानों की फसल पूरी तरह पकी नहीं। क्षेत्र में लगभग हर गांव में धान की फसल अभी भी खेतों में खड़ी है।
किसान व आढ़ती धान की खरीद न होने के कारण बहुत परेशान हैं तथा हर मण्डी में किसानों द्वारा इस संदर्भ में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। बार बार शिकायत करने पर भी सरकार व प्रशासन द्वारा उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। अभी तक धान की खरीद आरम्भ नहीं की गई। अगर धान की खरीद में सरकार का यही रवैया रहा तो किसान और आढ़ती सड़को पर उतरने को मजबूर होंगे।
चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान किसानों को फसल बेचने में किसी भी परेशानी का सामना नही करना पड़ता था कांग्रेस सरकार के समय मे किसान बहुत खुश थे, परन्तु अब धान की कई दिनों से खरीद न होने के कारण किसान को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि किसान किसी तरह से अपने आपको अकेला न समझें,कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और हम सब मिल कर किसानों की लड़ाई लड़ेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।