उपभोक्ता स्थानीय नगर निगम कार्यालय से निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं बैग–नगर निगम द्वारा प्लास्टिक वेस्ट फ्री बनाने के लिए छेड़ी गई हैं मुहिम–लोगों को किया जा रहा हैं जागरूक।
October 30th, 2019 | Post by :- | 77 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक को प्रतिबन्ध लगाया गया हैं, ताकि पर्यावरण को पूरी तरह से साफ-सुथरा रखा जा सके। प्लास्टिक वेस्ट फ्री बनाने के लिए नगर निगम अम्बाला द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं और निगम के कर्मचारी भी स्वयं भी इस कार्य में लगें हुए हैं, इसलिए सभी के ये सामाजिक दायित्व बन जाता हैं कि वे प्लास्टिक वेस्ट फ्री बनाने में नगर निगम और प्रशासन का भरपूर सहयोग दे। इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि सभी समाज सेवी सस्थाओं, ऐच्छिक संस्थाओं को भी चाहिए कि वे सेवा और पुण्य के इस कार्य में भागीदार बने। उन्होंनें यह भी बताया कि नगर निगम अम्बाला द्वारा जूट और कपड़े के बैग वितरित किए जा रहे हैं, ताकि प्लास्टिक से छुटकारा मिल सकें। कोई भी व्यक्ति अपना राशन कार्ड लेकर कार्यालय समय में नगर निगम से बैग प्राप्त कर सकता हैं।
इस सन्दर्भ में जब आयुक्त नगर निगम सुशील कुमार मलिक से बात की गई तो उन्होनें बताया कि बदलते परिवेश के दृष्टिïगत इस अभियान बारे जन-जन को जागरूक करने के लिए नगर निगम द्वारा कार्यक्रम किए जा रहें हैं। जिनमें लोगों को प्लास्टिक के नुकसान बताकर जूट या कपड़े के थैले को प्रयोग में लाए जाने को कहा जा रहा हैं। निगम द्वारा यह बैग निशुल्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति राशन कार्ड दिखाकर कार्यालय से बैग निशुल्क प्राप्त कर सकता हैं। उन्होनें लोगों से अपील की कि वे जिला को प्लास्टिक वेस्ट फ्री बनाने में अपना सहयोग दें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।