तीन घंटे मंदिर की लाईन में खड़े हो सकते हो तो बैंक में क्यों नहीं-एजीएम
October 30th, 2019 | Post by :- | 160 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)।

भारतीय स्टेट बैंक की कालका ब्रांच में पिछले लगभग छह माह से स्टाफ की कमी के कारण ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक में बनाए गए आठ काउंटर्स में से दो तीन कर्मचारी ही काउंटर्स पर नजर आते हैं। छोटे-छोटे कार्यो के लिए ग्राहकों को, जिनमें सीनियर सिटीजन और महिलाएं भी शामिल होती हैं, आधा-आधा घंटा लाईनों में इंतजार करना पड़ता है। इस बारे जब संवाददाता ने एजीएम से बात की तो उन्होंने कहा कि इस ब्रांच के दो कर्मचारी इस्तीफा दे चुके हैं जिनके स्थान पर कोई नहीं आया है। इसके अलावा स्टाफ की कमी के बारे में उन्होंने कहा कि बैंक को और स्टाफ नहीं मिलेगा। स्टाफ की कमी और ग्राहकों को हो रही असुविधाओं के बारे में उन्होंने बेहद गैरजिम्मेदाराना ढंग से कहा कि लोग मंदिरों में तीन-तीन घंटे लाईन में खड़े हो सकते हैं तो बैंक में क्यों नहीं।

लोगों में जागरूकता की कमी है इसलिए लंबी-लंबी लाईनें लगती हैं। लोगों को ऑनलाईन बैंकिंग के जरिए पैसे जमा करवाने चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि ऑन लाईन पैसे जमा करवाने की मशीन बैंक में कहां है तो वे बोले इस ब्रांच में तो नहीं है मगर भारतीय स्टेट बैंक की रामबाग रोड कालका स्थित ब्रांच में पैसे जमा करवाने की मशीन है। जब भारतीय स्टेट बैंक की रामबाग रोड ब्रांच पर इस मशीन पर पैसे जमा करने की कोशिश की गई तो वहां के स्टाफ ने बताया कि यह मशीन खराब है और पैसे बैंक के काउंटर पर ही जमा करवाने होंगे। इस प्रकार आम अनपढ़, महिलाएं व बुजुर्ग ग्राहकों को जागरुकता का पाठ पढ़ाने वाले बैंक के एजीएम साहब की अपनी ही जागरूकता में काफी कमी पायी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।