अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा ने आज उपायुक्त कार्यालय में एक बैठक कर 31 अक्तूबर को रन-फॉर यूनिटी के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा की
October 30th, 2019 | Post by :- | 82 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा ने आज उपायुक्त कार्यालय में एक बैठक कर 31 अक्तूबर को रन-फॉर यूनिटी (राष्ट्रीय एकता दिवस) के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा की और इस कार्यक्रम के सफल पूर्वक आयोजन को लेकर सम्बधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि सरदार पटेल की जयन्ती भव्य और शानदार तरीके से मनाई जाए इसके लिए सभी को तैयारी करनी हैं। कार्यक्रम में उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा बतौर मुख्यातिथि शिरकत करके रन फॉर यूनिटी को पुलिस लाईन मैदान अम्बाला शहर से प्रात: 7:30 बजे झंडी दिखाकर रवाना करेगें। इससे पूर्व आईपीएस ओ.पी. सिंह (स्पेशल ऑफिसर) ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से रन फॉर यूनिटी को लेकर की गई तैयारियों बारे जानकारी हासिल की। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। 
वी.सी. के उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को बताया कि 31 अक्तूबर को खेल विभाग के सौजन्य से रन फॉर युनिटी कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाईन मैदान अम्बाला शहर में किया जाएगा। उन्होंने इस रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने के लिए आह्ववान भी किया। उन्होनें जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए की वे इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले स्कूली बच्चों को अनुशासन बनाए रखने के साथ-साथ सम्बधित अध्यापकों की डियूटी भी लगाए। उन्होंने खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के उपनिदेशक अरूण कांत को समारोह के दौरान पेयजल की व्यवस्था, रिफै्रशमैन्ट व अन्य कार्यो को किए जाने के निर्देश दिए। उन्होनें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समारोह के दौरान एम्बूलेंस की व्यवस्था सहित प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा रन फॉर यूनिटी के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले, इसके लिए डीएसपी को प्रबन्ध किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित विभाग अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल तथा रन फॉर यूनिटी के रूट पर सफाई व्यवस्था के कार्य को भी किये जाने के निर्देश दिये। उन्होनेें कहा कि हम सबको मिलकर इस कार्यक्रम को अनुशासन के साथ भव्य तरीके से आयोजित करना हैं। उन्होंने बैठक के दौरान एसडीएम अम्बाला शहर व एसडीएम अम्बाला छावनी को निर्देश दिये कि वे अपने क्षेत्रों के अधीन आने वाले आईटीआई एवं कालेजों के प्रधानाचार्यों से बैठक लेना सुनिश्चित करें और उनके संस्थान के विद्यार्थियों को भी रन फॉर यूनिटी में शामिल होने के लिए आहवान करें। 
इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चन्द्र सिहाग, एसडीएम अम्बाला शहर गौरी मिड्ढा, नगराधीश कपिल शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा, खेल विभाग के उपनिदेशक अरूण कांत, डीएसपी मुनीष सहगल सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।