धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन से बढ़ता हैं भाईचारा : रवि खत्री
October 28th, 2019 | Post by :- | 184 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

लाइनपार में विश्वकर्मा डे पर अन्नकूट भंडारे का आयोजन

बहादुरगढ़। शहर के लाइनपार वार्ड नम्बर 5 में विश्वकर्मा डे के दिन अन्नकूट भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे का आयोजन नप पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने किया। श्रद्धालुओं ने विश्वकर्मा डे पर गोवर्धन की सात परिक्रमा पूरी कीं। इसके बाद विश्वकर्मा भगवान की सामूहिक आरती में सभी ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान अन्नकूट का भंडारा भी लगाया गया। इसमें कढ़ी, चावल, पूरी, हल्के आदि का प्रसाद वितरित किया गया। उन्होंने भक्तों को विश्वकर्मा डे पर गोवर्धन पूजा का महत्व बताया। पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन से भाईचारा बढ़ता हैं। विश्वकर्मा पूजा करने वालों के घर धन-धान्य और सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है। पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि सभी परंपरा और हर्षोउल्लास के साथ गोवर्धनपूजा करे। दीपावली के अगले दिन गोवर्धन पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। सभी जगह गोवर्धन पर्व का उत्साह ज्यादा होता है और इसे परंपरागत तरीके से मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस दिन कारीगरों ने वर्कशॉप में विश्वकर्मा भगवान की पूजा अर्चना की और कामगारों ने अपने औजारों की भी पूजा की।
इस अवसर पर राजेश पहलवान, संजय दहिया, पप्पू छिकारा, अमित छिकारा, राजेश दलाल, जितेंद्र, मालड पहलवान, अमित छिल्लर, कृष्ण, हरिचरण, प्रेम, बंटी दलाल, हितेन, जानवी, प्रेम देश्ववाल, जितेंद्र, जयभगवान, दीपक खत्री, कृष्ण पंडित, कमलजीत छिकारा आदि मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।