( वीडियो भी देखें ) दिवाली पर पहुंचा शहीद सैनिक का शव, पूरा गांव खुशी के मौके पर हुआ गमहीन
October 28th, 2019 | Post by :- | 1479 Views

इंदौरा ( मुकेश सरमाल )     :     जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा की पंचायत डागला के रझीन निवासी सैनिक नरेंद्र कुमार की अभ्‍यास के दौरान गोली लगने से मौत हो गई। दिवाली के दिन सैनिक का शव घर पहुंचा व सैन्‍य सम्‍मान के साथ उनका अ‍ंतिम संस्‍कार कर दिया गया। 33 वर्षीय नरेंद्र पुत्र बंसी लाल की असम में 24 अक्‍टूबर को अभ्यास के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी। जवान की मौत की सूचना मिलने से दीपावली के पर्व पर बहुत बड़ा बज्रपात हो गया और दुखदायी घटना से समूचा क्षेत्र शोकाकुल हो गया।

मृतक जवान की पार्थिव देह को रविवार को उनके पैतृक घर रझीन में पहुंचाया गया और 11 बजे पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया गया। पार्थिव देह को उनके भतीजे ने मुखाग्नि दी। इस दौरान सेना की टुकड़ी ने सलामी दी। जवान भारतीय सेना की आरटी रेजिमेंट में बतौर सिपाही असम में सेवाएं दे रहा था। 24 अक्‍टूबर को असम में सैन्‍य अभ्यास के दौरान जवान को गले में गोली लग गई थी, इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन इस दौरान  उसकी मौत हो गई। जवान की मौत के बाद उनकी पत्‍नी सहित 7 वर्षीय बेटी 5 वर्षीय बेटा बेसहारा हो गए है

मृतक जवान के पिता बंसी लाल भी पूर्व सैनिक हैं तो बड़े भाई सुंदर लाल भी भारतीय सेना में सेवारत हैं। इस मौके पर स्थानीय विधायक रीता धीमान, एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन व पंचायत प्रधान स्वर्ण सिंह पठानिया ने पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं सैकड़ों की तादाद में स्थानीय लोग वीर सैनिक की अंतिम विदाई पर शामिल रहे।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।