जरूरतमंद परिवारों के साथ मनाई दीपावली
October 26th, 2019 | Post by :- | 150 Views

पानीपत (अमित जैन)

भारत त्योहारों का देश है जहां सभी त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं। जिसमें से विशेषकर दीपावली का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ संपूर्ण भारत के साथ-साथ विदेशों में भी मनाया जाता है।

ज्यादातर त्यौहार सभी अपने जानने पहचानने वाले या अपने परिवारों के साथ ही मनाते हैं समाज में बहुत सारे जरूरतमंद लोग ऐसे भी होते हैं जिनके पास त्योहार को मनाने के लिए पर्याप्त धन नहीं होता।

जिसके चलते कई बार वह त्योहारों को मनाने से वंचित रह जाते हैं।पानीपत की विभिन्न क्षेत्रों में एक अलग अमिट छाप है। जिसके चलते यहां विभिन्न सामाजिक धार्मिक संस्थाएं भी है जो इस तरह के जरूरतमंद परिवारों की हर संभव मदद करने के लिए प्रयासरत रहती हैं। उसी कड़ी में पानीपत फूड सेवा क्लब के सभी सदस्य तन मन और धन से हर जरूरतमंद परिवारों के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।

क्लब के अध्यक्ष अक्षय मिगलानी ने इस मौके पर कहा कि दीपावली पर्व खुशियां बांटने का त्यौहार है अपने परिवारों के साथ तो सभी त्यौहार मनाते हैं। यदि हम त्योहारों को सभी के साथ साथ मनाए तो उसकी खुशी दुगनी हो जाती है।

जिसके चलते हर बार की तरह इस बार की दिवाली भी क्लब के सभी सदस्यों द्वारा पानीपत के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले जरूरतमंद बच्चों को उपहार स्वरूप चॉकलेट मिठाई वह कपड़े वितरित कर कर मनाई गई ।और हमारे क्लब का एक ही है सपना कोई भूखा ना रहे अपना।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कालू डोगरा, वरुण नागपाल, डॉ प्रणव कमल, विपुल जग्गा, हरमन , एडवोकेट कमल दुआ,राघव भारद्वाज, जतिन मनोचा, राहुल, हर्ष, सौरभ, गोपाल ,ऋषभ भोला आदि सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।