हल्का मुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी वरूण चौधरी के सिर सजा मुलाना विधायक का ताज
October 25th, 2019 | Post by :- | 117 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )   ।
हल्का मुलाना विधानसभा से कांग्रेस के वरूण चौधरी ने भाजपा प्रत्याशी राजबीर सिंह बराड़ा को 1733 वोट के अंतर से हराकर हल्का मुलाना से जीत का सेहरा अपने सिर बांधा है। हलका मुलाना से कुल 1,53,419 मत पड़े थे जिनमें कांग्रेस प्रत्याशी वरूण चौधरी को जहां इस चुनाव में 66923 मत मिले तो वहीं भाजपा पार्टी के प्रत्याशी राजबीर बराड़ा को 65190 मत मिले। 19 चरणों में पूरी हुई मतगणना में वरूण चौधरी पहले स्थान पर बने रहे तो राजबीर बराड़ा दूसरे स्थान पर बने रहे। 11 चरण तक वरूण मुलाना के मतों में बढ़त देखने को मिली लेकिन 12 वें राऊड की मतगणना में उनकी बढ़त कम दिखाई दी लेकिन आखिरी चरणों में उनकी मत संख्या बढ़ती चली गई।
10434 मतों के साथ बसपा रही तीसरे नंबर पर:- मुलाना विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी कृष्ण मेहमी 10434 मतों के साथ तीसरें स्थान पर रहे। इसी प्रकार से जजपा प्रत्याशी अमरनाथ 4771 मतों के साथ चौथे नंबर पर रहे। इनेलो प्रत्याशी दया रानी के पक्ष में 4460 मत पड़े। आजाद प्रत्याशी के रूप में अनिल कुमार को 484 मत, मेवा दास को 377 मत व सुरजभान को 201 मत मिले। वहीं 579 लोगों ने किसी भी पार्टी में विश्वास न जताकर नोटा के पक्ष में मतदान किया।
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न। कांग्रेस के मुलाना से प्रत्याशी वरूण चौधरी की जीत का ऐलान होते ही उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और ढोल की थाप पर नृत्य करते हुए लड्डू बांटे। जीत के बाद वरूण चौधरी ने सबसे पहले मुलाना स्थित माता बाला सुंदरी मंदिर में जाकर माथा टेका और समर्थकों के काफिले के साथ बराड़ा अपने कार्यालय पहुंचे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।