जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी पर विशेष प्राथना सभा का आयोजन किया गया ।
August 23rd, 2019 | Post by :- | 93 Views

जंडियाला गुरु, ( कुलजीत सिंह )    :   कुछ इस प्रकार ले भावों से सारा वातावरण गुंजयमान हो रहा था जब मानावाला स्तिथ जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में प्रधानचार्य शीना शर्मा के सुयोग्य नेतृत्व में जन्माष्टमी के पावन पर्व पर विशेष समारोह का आयोजन किया जा रहा था ।इस कार्यक्रम में विशेष रूप से नन्हे नन्हे गोयकन्स द्वारा किया गया राधा जी ,कृष्ण जी ,माँ यशोदा व गोपियों के रूप में सजे बच्चे सबका मन हर रहे थे ।कार्यक्रम का प्रारंभ जन्माष्टमी का महत्व बताते हुए किया गया बच्चों द्वारा कृष्ण जी पर आधारित गाए गए गीतों जैसे छोटी छोटी गायां ,मैया यशोदा तेरे कन्हैया ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया ।कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण भगवान श्री कृष्ण जी की लीलाएँ ,माखन चुरा कर खाना ,व मां द्वारा पकड़े जाना रही ।जन्माष्टमी के विशेष पर्व पर संगीत की धुनों पर थिरकते नन्हे नन्हे गोयकन्स के नृत्यों ने कार्यक्रम में रंगबिरंगी छटा बिखेर दी ।इस अवसर पर नन्हे गोयकन्स ने बाँसुरिया को सजाया व बाद में उन्हें उपहार के रूप में दे दी गई ।।उनके दिलों के भाव वस्तुओं में साकार हो उठे थे ।

मटकी सजाओ प्रतिगयोगिता में भी छात्रों ने खूब उत्साह व उल्लास से भाग लिया अंत मे प्रधानचार्य जी ने अपने संबोधन में सभी जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई दी व बताया कि भगवान श्री कृष्ण जी ने हमे सिखाया है कि जीवन मे प्रत्येक परिस्तिथि का सामना कैसें करें।व्यक्ति को अपना कर्म करते रहना चाहिए फल की इच्छा नहीं करना चाहिए निष्काम भाव से किया गया कर्म ही सच्चा कर्म होता है ।अतः भगवान के नाम का स्मरण करें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।