चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाज़ी, 17853 मतों से जीत दर्ज कर किया भाजपा का सूपड़ा साफ़
October 24th, 2019 | Post by :- | 110 Views
छत्तीसगढ़ (जगदलपुर) अरुण पाण्डेय्। चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना आरंभ हो चुकी थी। मतगणना आज सुबह 8 बजे से आरंभ हुई, सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती प्रारंभ हुई, उसके बाद 8.30 बजे से ईव्हीएम मशीन से गणना प्रारंभ किया गया।
round-congress-logo-png
मतगणना कुल 14 टेबलों पर किया जा रहा था, प्रत्येक टेबल में एक गणना सहायक, एक गणना पर्यवेक्षक और एक माईक्रो आब्जर्वर नियुक्त हैं, ये सभी महिला कर्मचारी हैं, जो मतगणना की पूरी कार्यवाही संभाल रही थी। उक्त मतगणना कुल 17 चक्रों में पूरी हुई। इसके बाद रेण्डमली पांच व्हीव्ही पेट की पर्चियों की गिनती की गई। मतगणना के दौरान टेबल के सामने अभ्यर्थी अथवा उनके अभिकर्ता उपस्थित थें।
 
कुल सत्रहवें चक्र तक चले मतगणना के पश्चात कुल 1 लाख 31 हज़ार 169 मतों की गणना हुई जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के लच्छुराम कश्यप से कुल 17853 मतों से जीत दर्ज़ कराई। और इसप्रकार इस जीत के साथ ही बस्तर से भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया। राजमन बेंजाम को बधाई देने वालों का तांता लगना आरंभ हो चुका है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।