मतगणना केंद्र के आसपास धारा 144 लागू, मोबाइल, वायरलेस प्रतिबंधित
October 23rd, 2019 | Post by :- | 61 Views

पंचकुला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।  हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 की मतगणना को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए श्री कमलदीप गोयल, ह0पु0से0, पुलिस उपायुक्त पंचकुला ने मतगणना के दौरान मतगणना केंद्रों के आस-पास 500 मीटर की परिधि तक धारा 144 लागू कर दी गई है । ऐसे में आम नागरिकों के लिए केंद्रों के आस-पास मोबाइल फोन, वायरलेस सेट, हथियार, माचिस, सिगरेट, चाकू, बैल्ट, पैन-पैन्सिल इत्यादि या किसी भी प्रकार का ईलैक्ट्रोनिक गैजेट ले जाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी । हालांकि चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों पर यह नियम लागू नहीं होगा ।

कालका विधानसभा क्षेत्र से ई0वी0एम0 को गर्वमेंट गर्ल्स कॉलेज, सैक्टर-14 में तथा विधानसभा क्षेत्र पंचकुला से ई0वी0एम0 को गर्वमेंट कॉलेज, सैक्टर-1 में रखा गया है । यहां पर ई0वी0एम0 को उचित सुरक्षा प्रबन्ध मे रखा गया है । इन्ही केंद्रों पर मतगणना का कार्य भी होना है । इन आदेशों के अनुसार मतगणना के दिन मतगणना केंद्र के आस-पास आम जनता की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी । इन आदेशों की उल्लंघना करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । यह आदेश 24 अक्टूबर को मतगणना केंद्रों पर मतगणना समाप्त होने उपरांत व परिणाम घोषित होने तक प्रभावी रहेंगे । मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । इन मतगणना केंद्रों पर पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।