जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने वीसी के बाद आयोजित बैठक में दिए सम्बन्धित आर.ओ. और अधिकारियों को निर्देश–मतगणना का कार्य करें निष्पक्ष, पारदर्शिता और सुचारू रूप से। 
October 23rd, 2019 | Post by :- | 75 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने जिला की सभी विधानसभा के आर.ओ. को निर्देश दिये कि मतगणना के दौरान सारा कार्य पारदर्शिता और कत्र्तव्यनिष्ठïा के साथ पूरा होना चाहिए। मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गल्ती न हो, इसलिए सभी व्यवस्था पहले से ही दुरूस्त कर लें। जिला निर्वाचन अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा द्वारा आयोजित वीसी में मिले निर्देशों की अनुपालना में वीसी के बाद स्थानीय उपायुक्त कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। 
अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि सभी आर.ओ. यह सुनिश्चित कर लें कि वीडियोग्राफी व नेट कनैक्टीवीटी की सप्लाई पूरी तरह सुचारू हो, इसके साथ-साथ लीज लाईन की भी व्यवस्था बेहतरीन होनी चाहिए। सीसीटीवी कैमरे भी निर्धारित मापदण्ड के अनुसार लगे होने जरूरी हैं। स्ट्रांग रूम से ईवीएम निकालने के समय भी वीडियोग्राफी इत्यादि की बेहतरीन व्यवस्था लाजमी है, इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई सहन नहीं की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी अपडेट रहें और राउंड वाईज परिणाम की प्रिंट कोपी भी अवश्य निकालें और उसे अपने रिकार्ड में रखें। 
मौके पर उपस्थित जिला पुलिस कप्तान को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो समुचे जिले में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद है, लेकिन यह चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भी पूरी तरह चाक-चौबंद रहनी चाहिए। पुलिस की सभी टीमें सुचारू रूप से सुरक्षा के कार्य को करें, यह सुनिश्चित करना भी हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है। काउंटिंग के दौरान सभी प्रकार के फार्मों पर सम्बन्धित के हस्ताक्षर करवाना भी लाजमी है। स्कैनर टैस्ट इत्यादि का कार्य भी काउंटिग शुरू होने से पहले भी पूरा कर लें। सीटिंग प्लान भी सही प्रकार से होनी चाहिए, पारदर्शिता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो ऐसी व्यवस्था करना भी जरूरी है। 
इस अवसर पर जिला पुलिस कप्तान अभिषेक जोरवाल, आर.ओ. मुलाना बी.बी. कौशिक, नारायणगढ की आर.ओ. अदिति, अम्बाला शहर की आर.ओ. गौरी मिड्डïा, अम्बाला कैंट के सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।