जेजेपी प्रत्याशी ने स्वयं बयान दिया है कि उनके कार्यकर्ताओं व समथर्कों को गलतफहमी हो गई थी, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को बदला नहीं गया
October 22nd, 2019 | Post by :- | 75 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।   हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि आज दिनभर शाहबाद से एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें जन नायक जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थकों ने शाहबाद अस्टिेंट रिटर्निंग अधिकारी और अन्य स्टाफ पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को बदलने का आरोप लगा रहे थे। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त ने मौके पर अन्य पदाधिकारियों को जाकर मामले को शांत करवाने के निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विस्तार से मामले की जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उपयोग में नहीं लाई गई ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को एक अलग स्ट्रांग रूम में रखा जाता है और शाहबाद के एआरओ उन्हीं खराब ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को अलग स्ट्रांग रूम में रखने जा रहे थे। रास्ते में जेजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने एआरओ की अधिकारिक गाड़ी को रोका और मशीनों को बदलने का आरोप लगाने लगे। बाद में मामले को शांत करवाया गया और उन्हें आयोग के निर्देशों के बारे में विस्तार से समझाया गया। बाद में इस मामले में जेजेपी प्रत्याशी ने स्वयं बयान दिया है कि उनके कार्यकर्ताओं व समथर्कों को गलतफहमी हो गई थी, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को बदला नहीं गया है, सब कुछ सही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।