24 अक्तूबर को होगी मतों की गणना-ईवीएम, वीवी पैट मशीने सुरक्षा के घेरे में:- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा। 
October 22nd, 2019 | Post by :- | 129 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि जिला में विधानसभा चुनाव के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वोटर वैरिफियेबल पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीनों को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है।
  उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की सिक्योरिटी के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। निर्धारित स्ट्रांग रूमों में रखी गई इन मशीनों की पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा चैबीसों घंटे कड़ी निगरानी की जा रही है। ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों की सख्ती से अनुपालना की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए लगाई गई सिक्योरिटी के बारे में बताते हुए कहा कि स्ट्रांग रूमों के पास त्रिस्तरीय सुरक्षा की गई है। पहली पंक्ति में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को स्ट्रांग रूमों के बाहर तैनात किया गया है तथा हरियाणा सशस्त्र पुलिसबल के जवान दूसरी पंक्ति में तैनात हैं। इसी प्रकार, तीसरी पंक्ति में जिला पुलिस के जवान ईवीएम की सिक्योरिटी में तैनात हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की कडी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला में 4 स्ट्रांग रूम स्थापित किए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।