शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ चित्रकोट उपचुनाव, मतदान दल की हुई वापसी
October 22nd, 2019 | Post by :- | 96 Views

छत्तीसगढ़ (जगदलपुर-चित्रकोट) अरुण कुमार पाण्डेय्। आज दिनांक 21 अक्टूबर को चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव प्रातःकाल 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान के दौरान कहीं किसी प्रकार अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं आई हैं, वहीं शांति पूर्ण मतदान के दौरान महिलाओं की संख्या पुरूषोंं की तुलना में काफ़ी अधिक आंकी गई है।

तोकापाल ब्लाॅक के अंतर्गत ग्राम कोयापाल, एर्राकोटा, तोकापाल, मोंरठपाल जैसे पोलिंग बूथ मतदान प्रतिशत भी अच्छा रहा। राजूर पोलिंग बूथ क्रमांक 172 में 83.78 % मतदान हुआ, पास ही के स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 173 में 84.06% मतदान दर्ज़ हुआ। कुछ पोलिंग बूथ पर बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों को सहारा देकर और कुछ को व्हीलचेयर बैठाकर सीआरपीएफ़ के जवानों ने पोलिंग कक्षा तक पहुंंचाते मानवता का परिचय भी दिया।

चुनाव शांति पूर्ण सम्पन्न होने के बाद मतदान कर्मियों की वापसी शुरू हो गई है ।मतदान कर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जवानों ने जगह-जगह मोर्चे संभाल रखें हैं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।