जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने किया मतदान केन्द्रों का दौरा
October 21st, 2019 | Post by :- | 142 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने स्थानीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पुलिस लाईन, आईटीआई अम्बाला शहर, मॉडल टाऊन राजकीय विद्यालय, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय प्रेमनगर, ओपीएस विद्या मंदिर स्कूल तथा राजकीय स्कूल धुरकड़ा में चल रही मतदान प्रक्रिया को देखा तथा सम्बन्धित अधिकारियों से मतों की प्रतिशत के बारे में भी जानकारी ली। इतना ही नहीं वहां बैठे लोगों से भी पूछा कि यदि उनकी कोई समस्या है तो बताएं। स्थानीय लोगों ने कहा कि मतदान सुचारू रूप से चल रहा है, किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।
नसीरपुर, भानोखेड़ी, लखनौर साहिब सहित उपरोक्त सभी बूथों पर तैनात अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिये कि बदलते मौसम के दृष्टिïगत जल्दी अंधेरा हो जाता है इसलिए सभी मतदान केन्द्रों पर लाईट की व्यवस्था होनी चाहिए। बैठने का स्थान और पेयजल इत्यादि भी प्राथमिक जरूरतें है। इस विषय को लेकर गंभीरता के साथ कार्य करते रहें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि वे सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह चाक-चौबंद रखें। यदि किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तुरंत उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाये। उन्होने अधिकारियों को कहा कि वे बिना किसी तनाव के चुनाव सम्पन्न करवाएं। उन्होंने कतार में लगी महिलाओं से कुशल क्षेम पूछा तथा उनके पहचान पत्र भी देखे। इस मौके पर जिला पुलिस कप्तान अभिषेक जोरवाल भी उनके साथ थे।
डीसी ने पीडब्लयूडी मतदाताओं के लिए बनाये गये रैम्प और अन्य सुविधाओं के बारे में भी अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए जो सहायक मतदान के लिए आता है तो उसका पहचान पत्र अवश्य चैक करें। एक सहायक सिर्फ एक ही मतदाता के साथ मतदान डलवाने के लिए आ सकता है। उसके पास अपना पहचान पत्र होना अनिवार्य है। उन्होंने अपने दौरे के दौरान सखी और ग्रीन बूथों को भी देखा और मतदान प्रक्रिया की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत खुडा कलां के बूथ नम्बर 190, 191, गांव तेपलां के बूथ नम्बर 60, 61, मुलाना के बूथ नम्बर 95 से 98, मुलाना के बूथ नम्बर 92, 93 का भी निरीक्षण किया और वहां पर वोट डालने आए मतदाताओं से बातचीत की। इसके बाद जिला उपायुक्त अपनी टीम के साथ बराड़ा के सखी बूथ नम्बर 199 से 203 पर गये तथा ग्रीन बूथ नम्बर 204 का भी दौरा किया। उन्होंने झाडूमाजरा, गांव रामगढ़, तलहेड़ी, महुआ खेड़ी, पंजलासा, एसडीएम कार्यालय नारायणगढ़, शहजादपुर के वलनरेबल बूथ नम्बर 105 तथा ग्रीन बूथ नम्बर 106 व 107 का भी दौरा किया। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी गांव धनाना पहुंचे जहां पर उन्होंने बुजुर्ग मतदाताओं से बात की और उनसे पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की शिकायत या परेशानी तो नहीं, तो बुजुर्गों का कहना था कि जिला प्रशासन ने अबकी बार बढिया इतंजाम किए हुए हैं, उन्हें कोई परेशानी नहीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।