कुरुक्षेत्र के गांव पलवल में बन रहा नाला बना भ्रष्टाचार का केंद्र- संदीप कौशिक
August 23rd, 2019 | Post by :- | 43 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार ) ।  गांव पलवल में जनजागरण अभियान के तहत राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप कौशिक ने गांव का दौरा किया तो वहां के निवासी सुल्तान सिंह व अन्य ने बताया कि राजनैतिक शह पर ठेकेदार ने नाला शामलात जमीन की बजाय रिहायशी इलाके में से गुजार दिया। वहीं वह नाला कहीं से 10 फुट, कही से 11 फुट, कहीं से 12 फुट कहीं साढ़े 13 फुट बनाया गया।

भ्रष्टाचार की सीमा इस हद है कि नाला 9 इंची दिवार पर खड़ा कर दिया गया व बिना स्र्पोट के खड़ा कर दिया गया। वहां के निवासी सुल्तान सिंह ने बताया कि उसका घर केवल इसलिए गिरा दिया गया कि उसने ठेकेदार से केवल इतना पूछ लिया कि इस नाले की लम्बाई व चौड़ाई क्या है व नाले को पंचायती जमीन की ओर सीधा बनाने की बजाय रिहायशी इलाके की ओर क्यों मोड़ा गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने इस बात पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार जनहितैषी होनी चाहिए नाकि ठेकेदार हितैषी। जब से इस सरकार ने कार्यभार संभाला है जनता में रोष ही रोष है। संपूर्ण हरियाणा में बिना नीति निर्माण, बिना योजना के व सरकारी कागजों में नालों व सीवरेज का कोई रुट मैप बनाए नालों व सीवरेल का निर्माण किया जा रहा है जो कि आने वाले समय में जनता के लिए परेशानी का कारण बनेगा।

सीवरेज करों का पिछले दरवाजे से बढ़ृाया जाना, ड्राइविंग लाईसैंस की फीस, वाणिज्यिक वाहनों के करों में वृद्धि, सडक़ों का टूटा-फूटा होना, राज्य में बेरोजगारी का सुरसा के सुर की तरह बढऩा, महिलाओं के प्रति अपराध का ग्राफ का बढऩा यह शर्मनाक स्थिति पूरे देश में हरियाणा का सिर नीचा करती है। वहीं राज्य के मुखिया चौकीदार बड़ी बेशर्मी से अपनी सरकार का महिमा मंडन कर अपनी कमियों को ढकने का असफल प्रयास कर रहे हैं जोकि जनता आने वाले चुनावों में उन्हें वोट की चोट से जवाब देगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।