शाम ढलते ही चौकी फाफामऊ में खुल जाती है, शराब की बोतले
October 20th, 2019 | Post by :- | 84 Views

प्रयागराज। फाफामऊ क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि शाम ढलते ही फाफामऊ चौकी में शराब की बोतले खुल जाती है और एक दर्जन सिपाही जाम से जाम लड़ाते हुए नजर आते है। अगर फरियादी चौकी पहुंच जाए तो बिना शराब का पैसा वसूल किए वापस नहीं जाने देते है। जिससे क्षेत्र के लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। एसपी क्राइम ने शिकायत पर एक सप्ताह पहले जांच के दौरान सिपाही के कमरे से शराब की कई बोतले बरामद की थी।

एक पखवारे से फाफामऊ चौकी, चौकी इंचार्ज विहीन है। जिससे चौकी के सभी पुलिस कर्मी निरंकुश हो गए है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि चौकी फाफामऊ के अधिकतर सिपाही शाम ढलते ही। चौकी में ही बैठकर शराब की बोतल खोलकर जाम से जाम लड़ाने लगते है। लोगों का आरोप है कि अगर शाम ढलने के बाद अगर कोई फरियादी फरियाद लेकर चौकी पहुंच गया तो उसकी खैर नहीं होती। उससे बिना शराब के पैसे लिए वापस नहीं जाने देते। जिससे क्षेत्रीय लोगों का पुलिस पर से विश्वास उठ सा गया है। क्षेत्रीय लोगों के लगातार शिकायत पर एक सप्ताह पहले एसपी क्राइम ने फाफामऊ चौकी पहुंचकर जांच पड़ताल एवं कमरे कि तलाशी लिया तो सिपाहियों के कमरे से कई शराब की बोतले बरामद की और बाकायदा उसकी वीडियो भी बनवाया था। निर्देशित भी किया था कि इस तरह की बातों का अगर भविष्य में शिकायत मिलेगी तो कार्यवाही होना तय है। लेकिन उसके दूसरे ही दिन भ्रटाचार के आरोप में चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया। उसके बाद सोरांव थाना के इंदल यादव को चार्ज दे दिया। जिससे चौकी की पुलिस मनमाने ढंग से कार्य करने में संलिप्त है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।