आदेश्वर पब्लिक स्कूल ने दुष्प्रचार का आरोप लगाते स्कूल से छात्रा को निकालने का लिया निर्णय
October 19th, 2019 | Post by :- | 286 Views

छत्तीसगढ़ (कोंडागांव) अरुण पाण्डेय् । विगत दिनों शहर के आदेश्वर पब्लिक स्कूल में शिक्षिका द्वारा कक्षा 4थीं कि छात्रा को पीटने ख़बर के बाद अब स्कूल प्रबंधन द्वारा जांच समिति का गठन करते हुए उक्त घटना पर अपना पक्ष रखते मीडिया में विज्ञप्ति जारी किया गया हैकि कक्षा में अध्यनन के दौरान छात्रा का ध्यान नही होने के कारण उसका ध्यान केंद्रित करने शिक्षिका द्वारा छड़ी का प्रयोग किया गया था। जिसकारण बच्ची घबराकर रोने लगी, उसे कोई चोट नही आई है।

आगे लिखा गया हैकि सारी जांच पड़ताल होने के बाद अभिभावकों द्वारा लगाए गए आरोप की पुष्टि न होने व विद्यालय का दुष्प्रचार होने के कारण स्कूल प्रबंधन द्वारा शिक्षिका को स्पष्टीकरण भी जारी किया है, वहीं अब तक अभिभावकों द्वारा आरोप का खंडन न करते अपनी गलती नही मानी है।
विद्यालय प्रबंधन का दुष्प्रचार होने के कारण व अन्य अभिभावकों के मन में गलतफहमी फैल रही है जिसकारण प्रबंधन ने अपना पक्ष रखते हुए निर्णय लिया हैकि उक्त अभिभावक को विद्यालय का हिस्सा न मानने हुए छात्रा को विद्यालय से निकालते हुए अभिभावकों के विरुद्ध मानहानि का दावा किया गया है। अब इस संबन्ध में शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारी व अभिभावक क्या कदम उठाते हैं यह आगे का विषय होगा, बहरहाल विद्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार अबतक की ख़बर पाठकों के समक्ष है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।