शिक्षित नारी ही समाज को नई दिशा दे सकती है: संतोष शर्मा
October 19th, 2019 | Post by :- | 147 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।      राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में विद्यालय की प्राचार्य संतोष शर्मा ने एनसीसी विंग द्वारा आयोजित कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया।प्राचार्य संतोष शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग नारी सशक्तिकरण है। किसी भी देश की प्रगति उस देश की नारी शक्ति से पहचानी जा सकती है। संतोष शर्मा ने कहा कि आज चहुंओर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की धूम है। यदि बेटियां पढ़ेंगी तो न सिर्फ वो अपने परिवार की देखभाल कर सकती है अपितु समाज को भी नई दिशा दे सकती हैं।विद्यालय के प्राध्यापक एवं एन.सी.सी अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार ने बताया कि रैली स्कूल से बाज़ार तक निकाली गई। रैली के दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगाए गए एवं इस अभियान को जन जन की आवाज बनाने के लिए प्रेरित किया गया।
इस रैली के दौरान एनसीसी कैडेट्स ने सक्रिय प्रतिभागिता की। इस अवसर पर श्री देवी चंद, राकेश, अनंत राम विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।