हरियाणा पुलिस ने त्रिपुरा पुलिस और आई0आर0बी0 के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ‌‌ किया फ्लैग मार्च
October 18th, 2019 | Post by :- | 87 Views
चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।       विधानसभा चुनाव-2019 जिला अम्बाला में शान्तिपूर्ण एवम निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतू पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री अभिषेक जोरवाल के नेतृत्व में आज दिनांक 18 अक्तूबर 2019 को थाना अम्बाला शहर, सदर अम्बाला, नग्गल पड़ाव, महेशनगर, साहा, मुलाना व बराड़ा के क्षेत्रों में उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अमबाला श्री सुलतान सिहँ, सभी प्रबन्धक थाना, जिला पुलिस अम्बाला, त्रिपुरा पुलिस और आई0आर0बी0 के अधिकारियों/कर्मचारियों ने जिला स्तरीय फ्लैग मार्च किया। यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। इसके साथ-साथ उन्होंने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सेवा, सुरक्षा व सहयोग से शान्तिपूर्ण एवम निष्पक्ष चुनाव करवाना पुलिस का मुख्य कर्तव्य है, इसमें नागरिक सहयोग करें।
फ्लैग मार्च के दौरान उपरोक्त थानाधिकार क्षेत्रों में आने वाले संवेदनशील/अतिसंवेदनशील इलाकों का दौरा किया गया ताकि जिला में शान्ति एवम कानून व्यवस्था बनी रहे। इस दौरान आम नागरिकों को जागरुक किया गया कि किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाने वालों, आपसी मेलजोल/भाईचारा बिगाड़ने वालों व दुष्प्रचार करने वाले शरारती/असमाजिक तत्वों की सूचना तुरन्त पुलिस को दें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके और आम नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाने वालों, आपसी मेलजोल/भाईचारा बिगाड़ने वालों व दुष्प्रचार करने वालों के बहकावे में न आएं नागरिक। पुलिस आपकी सेवा, सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्पर है।
 पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने यह भी बतलाया कि विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान जिला अम्बाला की अन्य राज्यों/जिलों से लगती सीमाओं के क्षेत्रों में शान्ति, सुरक्षा एंव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 30 सितम्बर 2019 को सीमावर्ती पंजाब क्षेत्र में अंर्त-राज्यीय अपराध एवं समन्वय गोष्ठी भी बुलाई गई जिसमें सीमावर्ती राज्यों/जिलांें के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया और विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान शान्ति एवम कानून व्यवस्था बनाए रखने व निष्पक्ष चुनाव करवाने हेतू नाकाबन्दी एवम उचित सुरक्षा प्रबन्ध करने बारे विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।
पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान जिला अम्बाला में शान्ति, सुरक्षा एंव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए असला धारकों से भी अपील की है कि जिला अम्बाला के जिस भी नागरिक के पास किसी भी प्रकार का असला बन्दूक/पिस्टल/रिवाल्वर इत्यादि है और उसने सम्बन्धित थाना या लाइसैंस प्राप्त गन हाऊस में जमा करवाने उपरान्त अपने थाना में उसकी रसीद प्रस्तुत नहीं की तो उसका असला लाइसैंस रद्द किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।