मतदान से 48 घंटे पहले यानी 20 व 21 अक्टूबर को प्रिंट मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) से प्री-सर्टिफिकेशन लेना जरूरी
October 17th, 2019 | Post by :- | 89 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।    हरियाणा में 90 विधान सभा सीटों के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान से 48 घंटे पहले यानी 20 व 21 अक्टूबर को प्रिंट मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) से प्री-सर्टिफिकेशन लेना जरूरी है।

हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ इन्द्र जीत ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार कोई भी राजनीतिक दल, उम्मीदवार और अन्य कोई भी संगठन एमसीएमसी कमेटी द्वारा प्री-सर्टिफिकेट प्राप्त किए बिना समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित नहीं करवा सकता है। उन्होंने बताया कि चुनाव के अंतिम चरण में किसी भ्रामक विज्ञापन से संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया प्रभावित न हो या किसी विज्ञापन से कोई अप्रिय घटना न घटित हो, इसलिए अंतिम दो दिनों में प्रिंट मीडिया के लिए भी प्री-सर्टिफिकेशन जरूरी किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल व प्रत्याशी इस इस बात का विशेष ध्यान रखें तथा एमसीएमसी से प्री-सर्टिफिकेट के बिना प्रिंंट मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित न करवाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।