कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बराड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी चौ वरूण मुलाना के पक्ष में लोगों से वोट मांगते हुए
October 17th, 2019 | Post by :- | 85 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
भाजपा सरकार ने हरियाणा प्रदेश में 140 झूठे वायदे कर हरियाणा प्रदेश की सत्ता हालिस की। अब जब देखा कि सत्ता हाथ से जा निकल रही है। उससे भी दोगुणा यानि 140 वायदों का झूठा घोषणा पत्र घोषित कर दिया। जबकि हरियाणा प्रदेश में 2014 में हुए चुनावों में किए गए वायदे भाजपा सरकार  सत्ता में आने के बाद भूल गए। ये भाजपा सरकार है इनका सत्ता में आने के बाद किए गए वायदों व जनता से कोई लेना देना नही रहता लेकिन कांग्रेस पार्टी आप लोगों से जो वायदे कर रही है वह सत्ता में आते ही पूरे करेगी। भाजपा पार्टी अब जान चुकी है कि उनकी इन चुनावों में हार अब निश्चित है जिस कारण वह कभी मन्दिर तोडऩे  का काम कर रही थी तो कभी ब्राहमणों की गर्दन पर सीएम मनोहर लाल खट्टर परसे से वार करने की बात कही।  उक्त शब्द कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बराड़ा स्थित बंसल पैलेस में कांग्रेस प्रत्याशी चौ वरूण मुलाना के पक्ष में लोगों से वोट मांगते हुए कहे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से हर वर्ग दुखी है। भाजपा झूठे वायदे करती है। सत्ता में रह कर तो किसी का राशन कार्ड़ तक नही बनवा सकी रोजगार देना तो दूर बात है। गरीबों को प्लाट नही दे सकी। अब चुनावों में झूठे वायदे कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का दावा था कि वह अब की आर 75 पार लेकिन अब भाजपा खुद जान चुकी है कि उनकी सत्ता नही आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही सब वर्ग का भला होगा। किसानों के कर्ज माफ होंगे।  युवाओं को रोजगार के साथ ही बे रोजगार को प्रति माह 9 हजार रूपये, गर्भवती महिलाओं को 35 सौ रूपये प्रति माह दिए जाएंगे। वहीं बच्चा होने के बाद पांच साल तक प्रति माह 5 हजार रूपये मिलेंगे। वहीं गरीब वर्ग के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। अगर इससे ज्यादा बिल आता है तो उसके बाद भी बिजल का आधा बिल माफ होगा। बुजुर्गों में पुरूषों की बुढ़ापा पेंशन की आयु 58 साल जबकि महिलाओं की उम्र 55 साल निधार्रित होगी। बुढ़ापा पेंशन प्रति माह 51 सौ रूपये होगी। मकान बनाने के लिए एक लाख रूपया दिया जाएगा। मकान मरम्मत के लिए 50 हजार रूपये दिए जांएंगे। महिलाओं व बुजुगों का हरियाणा की बसों में कोई किराया नही लगेगा। इसके साथ ही कई वायदे किए। भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वाहनों का  चालान कर भारी पैसा वसूल रही है। सरकार का काम पैसा वसूली नही होता। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार निश्चित है। मुलाना से भाई वरूण चौधरी की जीत भी निश्चित है बस आप लोग वरूण चौधरी को भारी से भारी मतों से विजय कर विधान सभा में भेजें। कांग्रेसी नेताओं ने कुमारी शैलजा को तलवार भेंट कर संमातिन किया। वहीं पूर्व विधायक चौ फूल चंद मुलाना ने कुमारी शैलजा को साल भेंट कर सम्मानित किया। मंच का संचालन कांग्रसी नेता जरनैल सिंह जैली ने किया। कांग्रेस प्रत्याशी वरूण चौधरी ने भी लोगों से वोट मांगे।  इस मौके पर कांग्रेसी नेता कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह मुलाना, चौधरी मेवा सिंह होली, संदीप उर्फ सैंटी, संत राम दादुपुर, राम कुमार गगनपुर, कमलेश शर्मा, समीश गर्ग, हरी सिंह बराड़ा, मनोहर लाल जूनियर, जस्सी टंगैल, पंकज राणा व महिन्द्र सिंह मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।