डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए निकाली जागरूकता रैली।
October 17th, 2019 | Post by :- | 134 Views

पानीपत (अमित जैन)

स्थानीय जीटी रोड स्थित आईबी पीजी कॉलेज के संस्कारशाला द्वारा डिजिटल पेमेंट एवं कैशलैस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई।

जिसको  कॉलेज प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कैशलेस ट्रांजैक्शन का बहुत महत्व है जिसके चलते विभिन्न तरह की मोबाइल ऐप भी सरकार द्वारा लांच की गई है।

जिसमे ज्यादा से ज्यादा संख्या में जनता को इससे जुड़ना चाहिए कैशलैस ट्रांजैक्शन करने से भ्रष्टाचार रुकता है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था को लाभ पहुंचता है ओर आने वाले समय में हमारा देश विकसित देशों के साथ खड़ा हो सकता है।

संस्कारशाला के संयोजक अश्वनी गुप्ता एवं क्लब के सदस्यों द्वारा शहर के बाजारों में जाकर दुकानदारों को कैशलेस ट्रांजैक्शन एवं डिजिटल पेमेंट के बारे में जानकारी देते हुए उनके लाभों से अवगत कराया।

ताकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस मुहिम से सभी भारतीय जुड़कर देश की प्रगति में सहायक बने। मौके पर बहुत से दुकानदारों को भीम एप इंटरनेट बैंकिंग आदि उनके मोबाइल में डाउनलोड करवा कर उनके चलाने के तरीके को बताया।

रैली को सफल बनाने में क्लब के कोऑर्डिनेटर विनय भारती, सह संयोजिका प्रो. सोनिया वर्मा, प्रो.वंदना रूहल प्रो. सोनल प्रो.गीतिका और मुकेश ने अहम भूमिका निभाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।