अपनी-अपनी डयूटी के प्रति संचेत और सावधान रहना हम सब का सांझा दायित्व:-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं  उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा
October 16th, 2019 | Post by :- | 100 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत नियुक्त की गई सी-विजिल, एक्पैंडीचर मोनिटरिंग, सुविधा ऐप, एमसीएमसी टीम और टोल फ्री नम्बर 1950 को संचालित करने वाली टीम सहित चुनाव से जुड़ी टीमों के सदस्यों द्वारा चुनाव के सफलता पूर्वक किए जा रहें कार्य को लेकर सभी की प्रशंसा की और कहा कि जिस प्रकार चुनाव में सभी टीमें मेहनत, लगन के साथ कार्य कर रही हैं, इसी प्रकार निरन्तरता में कार्य करना हम सब का सांझा दायित्व हैं। आगे भी इसी प्रकार पूरी निष्ठïा के साथ कार्य करने की जरूरत हैं। 
उन्होंने सी-विजिल, एक्पैंडीचर मोनिटरिंग टीम, सुविधा ऐप टीम, एमसीएमसी टीम, टोल फ्री नम्बर 1950, नेशनल ग्रवैंसिंग पोर्टल सहित चुनाव से जुड़े अन्य पहलूओं बारे सम्बन्धित टीम के कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सभी टीमों द्वारा बेहतर कार्य किये जा रहे है जिसके चलते प्रदेश में अम्बाला का गौरव बढ़ा है। उन्होंने बताया कि सी-विजिल ऐप पर प्राप्त लगभग सभी शिकायतों का निपटान किया जा चुका है। 
उन्होंने बताया कि सी-विजिल ऐप पर जो भी शिकायतें प्राप्त होती है, उनका समाधान करने के लिए 100 मिनट का समय निर्धारित है लेकिन टीम के सदस्यों द्वारा निर्धारित समय में इस ऐप पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निपटान किया जा रहा है। टीमों को कहा गया है कि वह आगे भी इसी तरह अपने कार्य को बखूबी करें। इसी प्रकार टोल फ्री नम्बर 1950 पर भी मतदाताओं को मत संबधी सम्पूर्ण जानकारी मिल रही है। यह टोल फ्री नम्बर 24 घंटे सेवारत है। उन्होंने आरओ को कहा कि आए दिन चुनावी सरगर्मियां तेज हो रही हैं, इसलिए उन द्वारा जो भी अनुमति दी जानी है इसकी रूपरेखा वह पहले से ही तैयार कर लें ताकि इस कार्य में उन्हें कोई असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि वे चुनाव के दृष्टिगत चैकिंग अभियान को तेजी प्रदान करें और सर्प्राईज चैकिंग करें ताकि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया जा सके। 
चुनाव खर्चे संबधी टीमों को भी हिदायत दी गई है कि चुनावी सरगर्मियां बढऩे के कारण उनका काम भी  बढेगा, इसलिए टीमें पहले से ही सचेत रहें। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रत्याशी द्वारा चुनाव में किए जाने वाले खर्चों पर विशेष तौर पर नजर रखी जा रही है। यह टीम अपने कार्य को बखूबी करते हुए ईमानदारी से करें। चुनाव संबधी कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही व कौताही बर्दाशत नहीं की जायेगी। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।