एम. एम. कॉलेज ऑफ नर्सिंग द्वारा 15 व 16 अक्टूबर, 2019 को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
October 15th, 2019 | Post by :- | 64 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
महर्षि मारकेश्वर विश्वविद्यालय मुलाना, अंबाला के प्रमुख के नेतृत्व में एम.एम.कॉलेज ऑफ नर्सिंग द्वारा 15 और 16 अक्टूबर, 2019 को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है । जिसका शीर्षक “मिडवाइफरी कौशल अद्यतन” रहा ।जिसमें महर्षि मारकेश्वर डीम्ड विश्वविद्यालय मुलाना, अंबाला से निदेशक ज्योति सरीन और प्रसूति एवं स्त्री रोग नर्सिंग विभाग के संकाय था।

कार्यशाला में हरियाणा के 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यशाला के दिन कुलवंत कौर (अध्यक्ष टी.एन.आई., हरियाणा) उद्घाटन सत्र की मुख्य अतिथि रही। प्रख्यात वक्ताओं ने श्रम कक्ष में गुणवत्ता की देखभाल सुनिश्चित करने और श्रम कक्ष के प्रबंधन में वर्तमान प्रथाओं के महत्व से संबंधित विषयों पर जोर दिया। नवजात शिशु और शिशु की देखभाल में प्रतिभागियों के लिए जन्म साथी को सशक्त बनाने पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार श्रम कक्ष के संगठन के बारे में प्रतिनिधियों को भी अद्यतन किया, सी-सेक्शन दर को कम करने के लिए गैर-नैदानिक हस्तक्षेप और नर्सों के लिए गर्भनिरोधक अद्यतन था। प्रतिनिधियों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी कि कार्यशाला को अद्यतन किया गया था, और दाइयों की देखभाल के स्तर में सुधार करने के लिए मिडवाइफरी कौशल अद्यतन लागू कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।