मंत्री असीम गोयल ने उच्च अधिकारियों के साथ किया स्टेडियम का दौरा।
July 11th, 2024 | Post by :- | 28 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
अंबाला शहर स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम का आज हरियाणा के परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने उच्च अधिकारियों के साथ दौरा किया तथा स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप विकसित करने व स्टेडियम का कायाकल्प करने के निर्देश उच्च अधिकारियों को दिए। इस दौरान परिवहन मंत्री असीम गोयल ने स्टेडियम में हॉकी मैदान, रनिंग ट्रैक, बैडमिंटन हॉल सहित निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का भी विस्तार पूर्वक निरीक्षण किया।

सर्वप्रथम मंत्री असीम गोयल ने स्टेडियम में बने रनिंग ट्रैक व हॉकी के मैदान का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंबाला के खिलाडिय़ों की एस्ट्रोटर्फ की मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए और स्टेडियम की दशा को सुधारा जाए। इसके साथ ही मंत्री असीम गोयल ने स्टेडियम में निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का भी जायजा लिया। जिसे लेकर मंत्री असीम गोयल ने मौके पर मौजूद उच्च अधिकारियों से स्विमिंग पूल के निर्माण की विस्तृत जानकारी हासिल की और निर्देश दिए कि स्विमिंग पूल का निर्माण भी अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप किया जाए और खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि अंबाला से भी विश्वस्तरीय तैराक तैयार हो सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इस दौरान मंत्री ने स्टेडियम में बैडमिंटन हॉल के भी कायाकल्प के निर्देश दिए। मंत्री असीम गोयल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बैडमिंटन हॉल का भी विस्तार करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर क ी तर्ज पर कायाकल्प किया जाये। जिसके लिए विशेष रूप से एक्सपर्ट आर्किटेक्ट व कन्सलटेंट से विचार विमर्श करके पुन: एक नक्शा तैयार करवाया जाए। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के कायाकल्प के लिए अधिकारी 25 जुलाई तक इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) व अन्य कागजी कार्रवाई पूर्ण कर दें, ताकि स्टेडियम में कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बताया कि स्टेडियम की व्यवस्था व खिलाडिय़ों को मिलने वाली सुविधाओं का लेकर उच्च अधिकारियों के साथ स्टेडियम का दौरा करके जायजा लिया गया है। जिसमें निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का स्कोप बढाने का और बैडमिंटन हॉल को बडा करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने सहित स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ व पूरे स्टेडियम का कायाकल्प करवाने को लेकर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह व खेल मंत्री संजय सिंह से चर्चा करके जल्द ही अंबाला के खिलाडिय़ों को बड़ी सौगात देने का प्रयास किया जायेगा। परिवहन मंत्री ने जानकारी दी कि उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिए हैं कि स्टेडियम के कायाकल्प के लिए विशेष रूप से खेल स्टेडियम के निर्माण करने वाले बुद्धिजीवी आर्किटेक्ट व कन्सलटेन्ट से भी विचार विमर्श करके ही रिपोर्ट तैयार की जाये।

इस दौरान खेल विभाग के निदेशक यशिंदर सिंह,उप निदेशक राजिंदर पाल गुप्ता, जिला खेल अधिकारी प्रवीण कुमार, रितेश गोयल सहित विभिन्न खेलों से जुड़े प्रशिक्षक मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review