(पुलिस मित्र योजना) पुलिस मुख्यालय का महत्वपूर्ण कदम,, पुलिस मित्र बनने पर दिखा विश्वास और उत्साह
July 11th, 2024 | Post by :- | 26 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । पुलिस मुख्यालय द्वारा शुरू की गई पुलिस मित्र योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए अमित कुमार बुडानिया पुलिस अधीक्षक जयपुर पश्चिम के निर्देशानुसार,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपुर पश्चिम व अनिल कुमार शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त सदर के मार्गदर्शन में बलबीर सिंह कस्बा थानाधिकारी सदर द्वारा पुलिस मित्र योजना को मूर्त रूप देते हुए बुधवार 10 जुलाई को सदर थाने में 30 लोगों की पुलिस मित्रों की एक टीम तैयार की गई।
इस टीम के सदस्यों को जयपुर पश्चिम के पुलिस प्रमुखों द्वारा टी-शर्ट, लोअर, शूज तथा विशाल टैक्डे द्वारा उनके कार्यों से संबंधित बताया गया। पुलिस मित्र अपने सामाजिक सरोकार व जागरूकता अभियान चलाते हुए मुकामी थाना पुलिस के कानून व्यवस्था कर्तव्यों, जुलूसों, प्रदर्शन, धार्मिक आयोजनों, यातायात व्यवस्था, साम्प्रदायिक तनाव व अन्य सामाजिक आयोजनों में अपने कर्तव्यों का पुलिस बल के साथ मिलकर काम करेंगे। इन पुलिस मित्रों के कार्य पर नियंत्रण और उनके मार्गदर्शन के लिए एक मार्गदर्शन मंडल का भी गठन किया गया है जिसमें इसी क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक और संभ्रांत नागरिक शामिल किए गए हैं। पुलिस मित्र अपने नए-नए तरीके अपनाने के लिए उत्साहित व तत्पर हैं। सहायक पुलिस आयुक्त अनिल शर्मा द्वारा पूर्व में बगरू इलाके में भी इसी प्रकार की पुलिस मित्रों की टीम तैयार कर पुलिस के साथ मिलकर उनके कार्यों में सहयोग प्राप्त किया गया जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए तथा क्षेत्र में बार-बार होने वाली चोरियां हुईं। अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाने में सफलता मिली। इसी कड़ी में यह नई पहल पुलिस थाना सदर क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक पश्चिम जयपुर द्वारा शुरू की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review