बार एसोसिएशन के प्रधान पर हुए हमले को लेकर आठवें दिन भी हडताल पर रहे वकील, डीएसपी से की मुलाकात, दो दिन में गिरफतार करने का दिया आश्वासन
July 10th, 2024 | Post by :- | 136 Views

होडल,  (मधुसूदन भारद्वाज): होडल बार एसोसिएशन के प्रधान एवं भाजपा लीगल सैल के जिला अध्यक्ष अधिवक्ता हरबीर सिंह तंवर पर हमला करने वालों की गिरफतारी नहीं होने के मामले को लेकर अधिवक्ताओं की हडताल आठवें दिन भी लगातार जारी रही। घटना 16 जून की बताई गई है। अधिवक्ताओं का कहना था कि पुलिस द्वारा जब इस मामले में लिप्त आरोपियों को गिरफतार नहीं किया जाएगा, तव तक हडताल जारी रहेगी। वकीलों की हडताल के कारण अदालती कामकाज भी पिछले 8 दिनों से ठप है। मामले को लेकर वकीलों ने मंगलवार को न्यायिक परिसर में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें वकीलों द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि जब बार एसोसिएशन के प्रधान हरवीर सिंह तंवर व उनके परिवार पर हमाल करने वाले आरोपियों को गिरफतार नहीं किया जाएगा, तव तक वकीलों की हडताल लगातार जारी रहेगी। न्यायिक परिसर के गेट पर हडताल पर बैठे वकील अमरसिंह,सुरेश चन्द,प्रवीन सौरोत,भूपसिंह,देवीराम तिवारी,कपिल सौरोत, हंसराज,कृष्ण कुमार,जगपाल,प्रीतपाल,धमेंद्र चौहान,बहादुर सिंह,हरीश गुप्ता,राघुवेंद्र सिंह,अजयकुमार,अशोक कुमार,लाखाराम सौरोत,अमित कुमार,यशपाल राविया,प्रवीन सौरोत,विनय बंसल, दीपक अग्रवाल,शमशेर सिंह,उर्मिला रावत,कमलसिंह ,वीरेंद्र चौहान, बहादुर सौरोत, वीरेंद्र तंवर,योगेश सौरोत,मुकेश सिंगला,सुनील दत्त,जगवीर सौरोत, अनिल कुमार, महेश सौरोत,विनय कुमार,तरुण शर्मा,लेखनसिंह,शेलेंद्र सौरोत,रूपप्रकाश कश्यप,बंशीलाल सौरोत,शिवकुमार,प्रहलाद,नरेश कुमार,जगदीश चन्द,रंधावा बैंसला,संजीव बंसल,महाराम,लज्जाराम,दलबीर सिंह,विकास सौरोत,अंकुर वशिष्ठ,दिनेश चौहान,दिनेश शर्मा,ओमप्रकाश सौरोत,तिलकराज,मेनपाल,महेश कुमार,नीरज तिवारी,अजहर खान,जयप्रकाश,सुनील बैनीवाल,सुरेंद्र,दीपक जैन,रूपराम,इंद्रजीत शर्मा,प्रदीप कुमार,जीतराम, मोहनकुमार,सलीम खान,देवीसिंह सौरोत,नरवीर सिंह सौरोत,पुष्पेंद्र बैनीवाल,किरोडीलाल, सहित अन्य वकीलों का कहना था कि बार एसोसिएशन के प्रधान हरबीर सिंह तंवर व उनके परिवार के साथ 16 जून को वारदात की गई थी, लेकिन वारदात के तीन सप्ताह बाद भी मामले मे लिप्त आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफतार नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस द्वारा आरोपियों को शीघ्र गिरफतार नहीं किया तो अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हडताल पर जाएंगे। बता दें कि 16 जून को दो गाडियों व दर्जनों बाईकों पर सवार युवकों ने लाठी,डंडो,लोहे के सरिया व फरसा से गांव डराना निवासी अधिवक्ता हरवीर सिंह तंवर पर हमला कर दिया था। जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना के बाद पुलिस ने पीडित की शिकायत पर नामदज आरोपियों सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन घटना के बाद अभी तक आरोपियों को गिरफतार नहंी किया जा सका है। जिसको लेकर अधिवक्ताओं मे रोष व्याप्त है।

अधिवक्ताओं के साथ टाईपिस्ट,मुंशी व दुकानदार भी  हड़ताल पर
मामले को लेकर हमले में घायल अधिवक्ता हरवीर सिंह तंवर के नेतृत्व में सभी अधिवक्ता डीएसपी कुलदीप सिंह से मिले और मामले में लिप्त आरोपियों की शीघ्र गिरफतारी की मांग की। जिस पर डीएसपी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि दो दिन के अंदर आरोपियों को गिरफतार कर लिया जाएगा। अधिवक्ताओं की हडताल के चलते सरल केंद्र व  तहसील कार्यालय का कार्य भी प्रभावित रहा।  उधर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने इस मामले मे बैठक कर सर्व सम्मति से निर्णय है कि अधिवक्ताओं के साथ उनके मुंशी,टाईपिस्ट,कोर्ट परिसर के दुकानदार भी हडताल पर रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review