बीएलओ घर-घर तक पहुंचाएं वोट कार्ड स्लिप : फुलिया
October 14th, 2019 | Post by :- | 66 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )      ।    जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि जिला के सभी बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर वोट कार्ड स्लिप पहुंचाना सुनिश्चित करें। सभी बीएलओ को समय रहते इस कार्य को पूरा करना होगा। इस कार्य में जरा सी लापरवाही बरतने वाले बीएलओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में 21 अक्टूबर के दिन सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे और देश को एक मजबूत लोकतंत्र मुहैया करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत करने में अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ तमाम डयूटी करने वाले कर्मचारियों को भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।
उन्होंने बीएलओ को आदेश दिए कि वोट कार्ड स्लिप बीएलओ स्वयं घर-घर जाकर वितरित करेंगे। वोट कार्ड स्लिप वितरण कार्य में नम्बरदार, चौंकीदार या अपने किसी साथी पर निर्भर न रहें। बीएलओ स्वयं परिवार के सदस्यों को वोट कार्ड स्लिप सौंपेगा और बकायदा परिवार के सदस्य से रिसिविंग पर हस्ताक्षर भी करवाएगा। जो परिवार घर पर मौजूद नहीं होगा, उसकी बकायदा अपने कागजों में गैर हाजरी दर्ज करनी होगी। उन्होंने कहा कि गांव में वोट कार्ड स्लिप वितरण करने से पहले नम्बरदार और चौकीदार की सहायता से शैडयूल की मुनियादी भी करवाएं ताकि सभी लोग सम्बंधित शैडयूल के अनुसार घर पर ही मिले। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ को निष्पक्षता और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वाह करना है और 20 अक्टूबर तक सभी वोट कार्ड स्लिप वितरण कार्य को पूरा करना भी सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि सभी को विधानसभा आम चुनाव-2019 को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने में अपना योगदान देना होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।