धारा 144 के तहत शहर में भारी वाहनो का प्रवेश निषेध
October 14th, 2019 | Post by :- | 104 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )      ।     प्रधानमंत्री के कुरुक्षेत्र आगमन को लेकर जिले में कानून व व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधीश डा. एसएस फुलिया ने धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए है। जिलाधीश ने जारी आदेशों में कहा है कि प्रधानमंत्री 15 अक्टूबर को कुरुक्षेत्र में आ रहे है, इस दौरान उनको सुनने के लिए भारी मात्रा में लोगों के आने की सम्भावना है तथा इस दौरान भीर्ड होने व यातायात जाम होने की सम्भावना से भी इनंकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए शहर कुरुक्षेत्र में भारी वाहनों के प्रवेश पर 15 अक्टूबर रात्रि 7 बजे तक पाबंदी लगाई जाती है।
उन्होंने दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 द्वारा प्रदत शक्तियों के अंतर्गत जिला कुरुक्षेत्र में तुरंत प्रभाव से 15 अक्टूबर को रात्रि 7 बजे तक भारतीय दंड प्रक्रिया नियमावली 173 की धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए है। इस दौरान वीवीआईपी रुट के दोनों तरफ 100 मीटर में वाहनों की पार्किंग करने व रुट के दोनों तरफ 500 मीटर की परीधि में प्रदर्शन और धरना देने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ-साथ वीवीआईपी के रुट पर ड्रोन उड़ाने और भारी वाहनों का प्रवेश पर भी निषेध रहेगा। इन आदेशों की पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा जो भी व्यक्ति आदेशों की अवहेलना करेगा उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह आदेश 15 अक्टूबर 2019 को रात्रि 7 बजे तक लागू रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।