चुनाव को निष्पक्ष व पादर्शिता तरीके से करवाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल हैं: एसडीएम अम्बाला
April 2nd, 2024 | Post by :- | 48 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
एसडीएम अम्बाला छावनी एवं सहायक रिर्टनिंग अधिकारी सतिद्र सिवाच ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाना हमारा दायित्व है। चुनाव को निष्पक्ष व पादर्शिता तरीके से करवाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल हैं। सहायक रिर्टनिंग अधिकारी आज अपने कार्यालय में लोकसभा आम चुनाव-2024 के दृष्टिगत फलाईंग स्क्वायड टीम, वीडियो सर्विंलास टीम व स्टैटिकल सर्विलांस टीम के इंचाजों के साथ बैठक ले रहें थे।
एसडीएम अम्बाला छावनी एवं सहायक रिर्टनिंग अधिकारी सतिन्द्र सिवाच ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी सम्बन्धित टीमों को फिल्ड में रहकर हर गतिविधि पर नजर रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। चुनाव आयोग की जो हिदायतें है उसकी शत प्रतिशत अनुपालना सुनिश्चित करनी हैं। सम्बन्धित टीमें नाकों पर गाडिय़ों की चैंकिंग करना सुनिश्चित करें तथा इस दौरान जरूरत से ज्यादा कैश, शराब, नशे से सम्बध्ंिात अन्य कोई सामान है इत्यादि को चैक करेंगी और इसकी बकायदा वीडियोग्राफी भी करवाएंगें। इसी प्रकार अन्य टीमों के अलावा डयूटी मैजिस्ट्रेट सुबह व शाम के तहत निर्धारित शेडयूल अनुसार अपनी डयूटी करेगी। टीम द्वारा जो भी कार्रवाई की जायेगी उसकी रिपोर्ट जिला चुनाव कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम में दें। उन्होनें एफएसटी टीम को भी निर्देश दिए कि कहीं पर भी यदि आदर्श आचार संहिता की उलंघना होती है तो वे नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। निर्धारित स्थानों पर ही पम्पलेट, पोस्टर व अन्य प्रचार सामग्री चस्पा करने की अनुमति रहेगी। कहीं पर भी यदि बिना परमिशन के प्रचार सामग्री व अन्य कार्य दिखें तो वहां पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। चुनाव आयोग की हिदायतों की अनुपालना करते हुए चुनाव को बेहतर तरीके से करवाने बारे निर्देश दिए।
बैठक में फलाईंग स्कर्वाड टीम, स्टैटिकल सर्विलांस टीम, वीडियो सर्विलांस टीम के अधिकारीगण व कर्मचारी तथा अन्य सम्बधिंत मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review