अब सरकारी अस्पताल में फर्जी एमएलआर नहीं, इलाज होता है :-  दीपक मंगला
October 13th, 2019 | Post by :- | 78 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  भाजपा प्रत्याशी दीपक मंगला ने कहा है कि इन बीते 5 वर्षों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य हुए हैं। पहले जहां जिले के सरकारी अस्पताल में गिने-चुने डॉक्टर हुआ करते थे वह भी सुविधाओं के अभाव में केवल एमएलआर काटने का कार्य करते थे। कांग्रेश के जनप्रतिनिधि वहां पर झूठी एमएलआर कटवाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते दे, परंतु अब वहां 40-50 डॉक्टरों की टीम है और प्रतिदिन दो ढाई हजार मरीजों की जांच होती है।
दवाइयां व अन्य चिकित्सा सुविधाओं का भी समुचित इंतजाम कराया गया है। सीटी स्कैन मशीन, डायलिसिस मशीनें, अल्ट्रासाउंड आदि की सुविधाओं का इंतजाम कराया गया है। प्रीमेच्योर बच्चों के लिए शानदार नर्सरी बनाई गई है।
यह अलग बात है कि अभी थोड़ी बहुत कमी रह गई है उन्हें भी दोबारा सत्ता में आने के बाद दूर कर दिया जाएगा।
मंगला रविवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान मेघपुर में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।
मंगला ने कहा कि आईटीआई में एससी एसटी छात्रों के लिए शानदार छात्रावास बनाया गया है। साथी आईटीआई में प्रशिक्षण के लिए मशीनों व अनुदेशकों की व्यवस्था की गई है। गांव रुणीजा के पास जवाहर नवोदय विद्यालय का भवन तैयार हो रहा है। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में पूर्व कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि पलवल में जहां भी देखो अनेक विकास कार्य हुए हैं। पुराना जीटी रोड, माल गोदाम रोड, मीनार गेट से बस अड्डे वाला रोड, रसूलपुर रोड, कॉलोनी वाला रोड या तो बन गए हैं या फिर कहीं कहीं थोड़ा काम रह गया। सड़कों के साथ नालियों का भी निर्माण किया गया है। शहर की गलियों में या तो इंटरलॉकिंग टाइल्स चुकी है या  लग रही है । खंभों पर लाइट लग चुकी हैं या फिर लग रही हैं।

पलवल में सीवरेज व्यवस्था पहले से ही थे अब फाटक पार भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जा रहा है। प्रदेश मुख्यमंत्री ने इस कार्य के लिए 189 करोड रुपए प्रदान किए थे। शहर के अंदर सीवरेज और पीने के पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। गंदे पानी निकासी के लिए पूरे पलवल में चारों तरफ विकास कार्य चल रहा है। नालियों को कवर कराया जा रहा है। अभी केवल आठ 10 महीने और दिक्कत आएगी उसके बाद किसी भी प्रकार के जलभराव से पेयजल आदि की समस्या नहीं होगी। यह जितने भी कार्य चल रहे हैं कोई छोटे नहीं थे पूरे पलवल क्षेत्र का ढांचा ही बिगड़ा पड़ा था जिसे सुधारने के लिए बड़ी तेजी से कार्य किया गया है।

अपने जनसंपर्क अभियान का शुभारंभ उन्होंने सुबह रसूलपुर चौक से किया। इसके बाद उन्होंने बांस मोहल्ला, तकीपुर मोहल्ला, गोरेल्ला मोहल्ला, जैंदी पुरा मोहल्ला, मेघपुर, कुसलीपुर, प्रकाश विहार, जोधपुर रोड, सैनी धर्मशाला, लायंस क्लब, गौशाला, जय माता मंदिर, अहेरिया चौपाल के समीप सभाओं को संबोधित किया। सभाओं के दौरान श्री मंगला का पगड़ी बांधकर फूल मालाओं आदि से जोरदार स्वागत किया गया।
कार्यक्रमों में उनके साथ पूर्व विधायक सुभाष चौधरी व रामरतन, प्रेमचंद शर्मा, पंडित धर्म चंद शर्मा, तूही राम भारद्वाज, नेत्रपाल तंवर, वीरपाल दीक्षित, समुंदर भाखर, कुँवर रमेश सिंह, डॉक्टर हरेंद्र पाल राणा, सुरेश माहोर, वीरेंद्र शर्मा, मुकेश शर्मा, मुख्य रूप से मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।