नगर कौंसिल जंडियाला के पिक एंड चूज़ टेंडर मामले में प्रधान की  बढ़ी मुश्किलें।
February 23rd, 2024 | Post by :- | 412 Views
नगर कौंसिल जंडियाला के पिक एंड चूज़ टेंडर मामले में प्रधान की  बढ़ी मुश्किलें।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह

नगर कौंसिल जंडियाला गुरु के ई ओ  और जे ई द्वारा दिसंबर 2022 में ए डी सी यू ङी अमृतसर को   नगर कौंसिल के प्रधान संजीव कुमार लवली के खिलाफ  ऑफिस के काम मे विघ्न डालने को लेकर शिकायत की थी ।इस शिकायत में यह बताया गया कि नगर कौंसिल जंडियाला द्वारा  26 अगस्त 2022 को कुछ कामों के लिए  टैंडर प्रधान नगर कौंसिल  जंडियाला गुरु की परवानगी के लिए भेजे गए थे  ।यह टैंडर  26 अगस्त 2022 से लेकर 15 सितंबर 2022 तक  खरीदे या भरे जा सकते थे और यह 16 सितंबर 2022  को खोले जाने थे ।पर कुछ प्रशासकी कारणों के चलते इन्हें  संशोधन कर  इन टेंडरों को 30।सितंबर 2022  तक बढ़ाया गया ।यह टैंडर  30।सितंबर 2022 को कुल 9 कामों के।टेंडर खोले गए और एस ओ पी के मुताबिक शर्तो के।अनुसार यह कुल 9 कामों के टैंडर मेचुर हुए ।
 इस काम मे फाइनेंसियल बिड ओपन करते हुए  सबसे    रेट की कंपैरेटिव  स्टेटमेंट टेंडरों  के।अनुसार फाइलों के प्रिंट भी लिए गए । यह टैंडर की  जे ई ,ई ओ नगर कौंसिल जंडियाला और ए डी सी अर्बन के नुमाइंदे द्वारा परवान किये गए थे ।इस मामले में नगर  कौंसिल प्रधान संजीव कुमार लवली द्वारा अपनी मर्ज़ी के।मुताबिक पिक एंड चूज करते हुए 9 में से केवल 5 कामों के टेंडरों पर ही हस्ताक्षर किए गए जबकि  4 कामों पर हस्ताक्षर नही किये गए ।
इस  मामले में नगर कौंसिल ई ओ द्वारा कई बार प्रधान को हस्ताक्षर करने के लिए फ़ाइल भेजी गई लेकिन उन्होंने ने यह जवाब देकर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया कि मेरी मर्ज़ी के अनुसार मेरे आदमियों को काम नही दिया गया ।जबकि नगर कौंसिल के।अधिकारियों द्वारा तर्क देते हुए बताया कि  टेंडर की प्रणाली ऑनलाइन है और एस ओ पी की।शर्तों को अनुसार  टेंडर देने का प्रावधान है ।
बता दे कि यह 4 काम  इमरजेंसी नेचर के।है ।जिसमे अलग अलग जगहों पर रिपेयर ,स्ट्रीट लाइट के समान की खरीद ,स्ट्रीट लाइट के मेंटेनेंस के लिए सीढ़ी खरीद के लिए  सबंधित है  ।
 नगर कौंसिल  के।अधिकारियों ने प्रधान नगर कौंसिल पर आरोप लगाते हुए बताया कि  उन्होंने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल ,ड्यूटी में लापरवाही और अपने निज्जी फायदों के लिए  चेकों पर बार बार हस्ताक्षर ना करने के मामले में  अपने पद का दुरुपयोग किया है ।

जिसके चलते अब नगर कौंसिल के प्रधान को पद से हटाने का मामला स्थानीय विभाग के प्रमुख सचिव  अजोय कुमार शर्मा के।ऑफिस पहुंच चुका है ।जिनके द्वारा नगर कौंसिल के प्रधान संजीव कुमार लवली को उन पर लगे आरोपों के मामले में सफाई देने के लिए 30 जनवरी 2024 को नोटिस जारी किया जिसमे उनको 21 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया यदि वह तय समय मे कोई जवाब नही देते तो उनके खिलाफ कार्रवाई होना तय है ।इस मामले में पत्रकार द्वारा प्रमुख सचिव अजोय शर्मा स्व संपर्क करना चाहा तो उन्होंने ने फोन नही उठाया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review