जलघर बरसाती पानी से जलमग्न होने के बाद गांव में पीने के पानी की किल्लत
August 22nd, 2019 | Post by :- | 305 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )  ।
बुडियों गांव का जलघर बरसाती पानी से जलमग्न होने के बाद गांव में पीने के पानी की किल्लत पैदा हो गई । बरसाती पानी उतरने के बाद जलघर का ट्यूबवेल गंदा पानी देने लगा हैै। जिससे समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया।  वहीं प्रशासन से किसी मदद के ना मिलने के कारण ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया ।
ग्रामीण रघुबीर सिंह, शमशेर सिंह, दविन्द्र ,शमशेर नंबरदार, विकास व प्रदीप ने बताया कि जलघर में बरसाती पानी भरने के कारण ट्यूबवैल चलाया नहीं गया । घरों में रखा पीने का पानी भी खत्म हो गया । तीन दिन बाद पानी का स्तर कम हुआ तो बताया गया कि  जन स्वास्थ्य विभाग के ट्यूबवेल में बरसाती पानी जाने के कारण ट्यूबवेल से गंदा पानी बाहर आ रहा है जोकि पशुओं तक के पीने लायक नही है । उन्होंने बताया कि जब पास के ही गांव  सिम्बला के जलघर से बुडियों गांव में सप्लाई चलाई गई तो पानी सप्लाई का पाईप ही फट गया । जिसके चलते पिछले पांच दिनों से गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत चल रही है । गांव में लोगों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है ।
प्रदीप कौर सरपंच बुडियों :-गांव में जन स्वास्थ्य विभाग के ट्यूबवेल से गंदा पानी आने के कारण पीने के पानी की समस्या सामने आई थी, हमने तुरंत पंचायत की ओर से पानी का टैंकर मंगवा कर गांवों में पीने का पानी वितरित किया है । फटे हुए पाईप को भी ठीक कर दिया गया है, जिससे जल्द पानी सप्लाई गांव में शुरु हो जाएगी। गांव में पीने के पानी की कोई समस्या नही है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।