*सशक्त कल: एनसीसी कैडेटों ने गर्व के साथ महिला दिवस मनाया*
February 13th, 2024 | Post by :- | 85 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)2 चंडीगढ़ बटालियन एनसीसी के राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) कैडेटों ने बड़े उत्साह और उत्साह के साथ राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। समाज में महिलाओं के अमूल्य योगदान को याद करने वाले इस महत्वपूर्ण अवसर पर कैडेटों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत उन अग्रणी महिलाओं को श्रद्धांजलि के साथ हुई जिन्होंने राष्ट्र को आकार देने और समुदायों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कैडेटों ने उन प्रतिष्ठित हस्तियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनके अथक प्रयासों ने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण का मार्ग प्रशस्त किया है।
दिलचस्प प्रस्तुतियों और चर्चाओं की एक श्रृंखला में, कैडेटों ने लैंगिक समानता के महत्व पर विचार-विमर्श किया,सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए समावेशिता और समान अवसरों की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। व्यावहारिक संवादों के माध्यम से,उन्होंने राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की अपरिहार्य भूमिका पर जोर दिया और अधिक न्यायसंगत और समावेशी समाज को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता दोहराई।
इसके अलावा, उत्सव में अतिथि वक्ता संगीता जोशी,उप निदेशक,केंद्रीय संचार ब्यूरो के साथ इंटरैक्टिव सत्र शामिल थे,जिसमें सरकारी योजना पर ध्यान केंद्रित करते हुए शिक्षा,स्वास्थ्य देखभाल,वित्तीय समावेशन,उद्यमिता और सामाजिक कल्याण पर केंद्रित पहल शामिल थीं।
महिलाओं के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने शरीर की सुनें,सहजता से भोजन करें और स्वस्थ विकल्प चुनें जो उनकी व्यक्तिगत पोषण संबंधी आवश्यकताओं और जीवनशैली का समर्थन करें। अतिथि वक्ता श्रीमती किरण ने कहा कि किसी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर या पंजीकृत आहार विशेषज्ञ से परामर्श करने से पोषण और आहार संबंधी आवश्यकताओं पर व्यक्तिगत मार्गदर्शन मिल सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

लैंगिक संवेदनशीलता और सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, एनसीसी कैडेटों ने महिलाओं को सशक्त बनाने और समुदाय के भीतर उनके अधिकारों की वकालत करने के उद्देश्य से विभिन्न आयामों की पहल की।
कार्यक्रम का समापन एक जीवंत सांस्कृतिक प्रदर्शन के साथ हुआ,जिसमें महिलाओं की भावना और उपलब्धियों का जश्न मनाया गया।
महिला दिवस पर, 2 चंडीगढ़ बटालियन नेशनल कैडेट कोर के कैडेटों ने महिलाओं के अधिकारों और सशक्तिकरण के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review