*रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रक्षा इकाइयों का दौरा किया ,जीरकपुर और चंडीमंदिर सैन्य स्टेशनों, एनसीसी और टीबीआरएल की गतिविधियों की समीक्षा की*
February 12th, 2024 | Post by :- | 299 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)रक्षा राज्य मंत्री (आरआरएम) अजय भट्ट ने आज पश्चिमी कमान मुख्यालय का दौरा किया। उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार, एवीएसएम, जीओसी-इन-सी पश्चिमी कमान द्वारा परिचालन और सुरक्षा स्थिति और प्रशासनिक पहलुओं पर जानकारी दी गई। आरआरएम ने 474 इंजीनियर ब्रिगेड का भी दौरा किया, जहां उन्होंने खड़गा सैपर्स की परिचालन क्षमताओं और तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने प्रशिक्षण गतिविधियों को देखा और बाद में जीरकपुर और चंडीमंदिर दोनों सैन्य स्टेशनों के सैनिकों के साथ बातचीत की। उन्होंने पश्चिमी कमान द्वारा मोहाली में पुनर्वास केंद्र और पंचकुला में वरिष्ठ पूर्व सैनिक गृह चलाने में की जा रही सराहनीय सेवा की प्रशंसा की। अजय भट्ट ने पश्चिमी कमान के सैनिकों की परिचालन तैयारियों और उच्च मनोबल की सराहना की और उन्हें उसी जोश और उत्साह के साथ राष्ट्र की सेवा और रक्षा करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

भट्ट के एनसीसी समूह मुख्यालय,चंडीगढ़ के दौरे के दौरान,मेजर जनरल एमएस मोखा,अपर महानिदेशक, एनसीसी निदेशालय पंजाब,हरियाणा,हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ ने उनका स्वागत किया। औपचारिक गार्ड का निरीक्षण करने के बाद,मंत्री महोदय ने अन्य अधिकारियों के साथ 250 एनसीसी कैडेटों की एक सभा को संबोधित किया और उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करने और अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया। संबोधन के बाद उन्होंने एनसीसी कैडेटों के साथ एनसीसी कैडेट के रूप में अपने अनुभव साझा किए। मंत्री महोदय ने एनसीसी कैडेटों द्वारा प्रस्तुत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आनंद लिया।
रक्षा राज्य मंत्री ने बाद में रामगढ़ स्थित टी बीआरएल में होने वाली अनुसंधान और विकास गतिविधियों का भी जायज़ा लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review