यमुनानगर जिले में मुख्यमंत्री ने 16 ओडीआर सडक़ों के सुधार को दी स्वीकृति: कंवरपाल
February 11th, 2024 | Post by :- | 86 Views

यमुनानगर, 10 फरवरी- हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यमुनानगर जिले में 16 ओडीआर सडक़ों की विशेष मरम्मत और सुधार के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस प्रोजेक्ट पर 24.02 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आएगी। ये सडक़ें ग्रामीण क्षेत्रों के उत्पादों को बाजार केंद्रों, तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों, रेलवे स्टेशनों आदि तक पहुंच प्रदान करेंगी। इन सडक़ों को अन्य जिला सडक़ें (ओडीआर) के नाम से जाना जाता है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत विशेष मरम्मत में यमुनानगर जिले में 0.360 किलोमीटर तक फैले गांव कैथ व कलानौर से फतेहपुर तक का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा जिसकी अनुमानित लागत 24.56 लाख रुपए होगी। इसी प्रकार गांव बाडी माजरा से एच.बी. तीर्थ नगर तक की अनुमानित लागत 29.91 लाख रुपए, ग्राम कैथ व कलानौर रोड़ से इस्सरपुर तक अनुमानित लागत 64.11 लाख रुपए, यमुनानगर जिले में ग्राम शादीपुर व जयपुर से पांजुपुर रोड़ की अनुमानित लागत 14.11 लाख रुपए, ग्राम पांसरा व शहजादपुर रोड़ से एच.बी. साबेपुर की लागत 27.16 लाख रुपए, गांव पांसरा व शहजादपुर रोड़ से मेहर माजरा तक की अनुमानित लागत 34.19 लाख रुपए, ग्राम बुडिय़ा, खदरी व देवधर से ग्राम फतेहगढ़ तक सडक़ की अनुमानित लागत 46.64 लाख रुपए, गांव बधी माजरा से गधौली माजरी तक सडक़ की अनुमानित लागत 29.29 लाख रुपए, गांव जगाधरी, छछरौली व पौंटा रोड़ से बलाचौर रोड़ की अनुमानित लागत 51.20 लाख रुपए तथा ग्राम कैथ व कलानौर से परवालो सडक़ पर अनुमानित लागत 31.77 लाख रुपए आएगी।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा यमुनानगर जिले में रामपुर तक पांसरा व शहजादपुर सडक़ की अनुमानित लागत 67.41 लाख रुपए, पांसरा व शहजादपुर से कनालसी तक 13.48 लाख रुपये की अनुमानित लागत के साथ तथा यमुनानगर जिले में बाडी माजरा से होते हुए एसबीआई पांसरा रोड़ 42.62 लाख रुपए लागत आएगी। इसी प्रकार यमुनानगर जिले में ग्राम बूडिय़ा, खदरी व देवधर रोड़ (किमी. 0.00 से 19.50) के साथ-साथ ग्राम बूडिय़ा, खदरी व देवधर रोड़ (0.00 से 11.752 किमी), जगाधरी, बूडिय़ा व देवधर रोड़ (11.75 से 18.60 किमी.) तथा देवधर व नैनावली रोड़ (18.60 से 19.50 किमी.) के सुदृढ़ीकरण पर अनुमानित 18.60 करोड़ रुपए की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा सरकार की बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निसंदेह इससे राज्यभर में सडक़ नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार होगा और जनता को पर्याप्त लाभ मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review