हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चुनाव 6 मार्च को- डीसी कैप्टन मनोज कुमार
February 9th, 2024 | Post by :- | 125 Views

यमुनानगर,(तरुण शर्मा ) लोकहित एक्सप्रेस। 09 फरवरी- हरियाणा में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चुनाव 6 मार्च 2024 को होंगे। इसके लिए हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त जस्टिस एचएस भल्ला ने प्रदेश में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रथम आम चुनाव को सभी 40 वार्डों में संचालित करने का शेड्यूल जारी कर दिया है।
डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि आयुक्त द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार नामांकन आमंत्रित करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 9 फरवरी 2024 को सूचना का प्रकाशन किया जाएगा। इसके बाद 10 फरवरी से 16 फरवरी (11 फरवरी को रविवारीय अवकाश और 14 फरवरी के दिन राजपत्रित अवकाश को छोडक़र ) तक नामांकन भरे जाएंगे। प्रतिदिन भरे जाने वाले नामांकन पत्र की सूची भी 10 फरवरी से 16 फरवरी (11 फरवरी को रविवारीय अवकाश और 14 फरवरी के दिन राजपत्रित अवकाश को छोडक़र ) तक निर्धारित बोर्ड पर चिपकाई जाएगी। तत्पश्चात , 17 फरवरी को नामांकन की छंटनी की जाएगी।
उन्होंने बताया कि अगर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किसी उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर दिया जाता है तो वह 19 फरवरी तक उपायुक्त के कार्यालय में आवेदन पत्र दे सकता है जिसके बारे में 20 फरवरी को निर्णय लिया जाएगा। उसी दिन 20 फरवरी को ही वैध नामांकनों की सूची लगा दी जाएगी। अगले दिन 21 फरवरी को नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि 23 फरवरी को पोलिंग स्टेशनों की सूची बोर्ड पर चिपका दी जाएगी। चुनाव आयुक्त के अनुसार अगर आवश्यकता पड़ी तो 6 मार्च 2024 को मतदान करवाया जाएगा। मतदान का समय सुबह 8 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक रहेगा। मतों की गिनती मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद की जाएगी और रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review