रेखा गोयल भागी की अध्यक्षता में वार्षिकोत्सव नवरस का आयोजन किया गया।
February 8th, 2024 | Post by :- | 62 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
के0पी0ए0के0 महाविद्यालय में प्रधानाचार्या श्रीमती रेखा गोयल भागी की अध्यक्षता में वार्षिकोत्सव नवरस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। वहीं उप महासचिव (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) सुखजीत पाल सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि असीम गोयल एवं विशिष्ट अतिथि सुखजीत पाल सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।
मुख्यातिथि असीम गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि वे अभिभावकों से दो बातें कहना चाहूँगा। एक तो आप अपने बच्चों पर किसी की तरह का प्रेशर ना डाले। बच्चों पर यह दबाव ना डालें कि उसे 95 प्रतिशत नम्बर ही लेने हैं, इससे बच्चे का पूर्ण विकास नहीं हो पाता। दूसरा अपने बच्चों के साथ 24 घंटों में से एक घंटा जरूर बिताए, ये एक घंटा जहाँ आपके बच्चे के विकास में सहायक होगा, वहीं आपको भी 23 घंटे के लिए संतुष्ट रखेगा कि आपका बच्चा सही दिशा की ओर बढ़ रहा है। असीम गोयल ने इस वार्षिकोत्सव के अवसर पर ढाई लाख की दान राशि विद्यालय के विकास कार्य के लिए भेंट दी।
विद्यालय के चेयरमैन, मैनेजर , ए0आर0ओ0 व प्रधानाचार्या ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। तत्पश्चात विद्यार्थियों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें नवरस नाम के अनुरूप भारत के नौ राज्यों को नौ रसों के रूप में दिखाया गया (हरियाणा, कश्मीर, गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, असम, बंगाल, पंजाब, राजस्थान)। विद्याथिर्यों ने सोशल मीडिया के बच्चों पर पडऩे वाले प्रभावों को एक लघु नाटिका के माध्यम से प्रस्तुत किया। पेड़ों के महत्व को दर्शाते हुए एक स्किट विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई। गणेश वंदना , एकल नृत्य, समूह नृत्य, भांगड़ा, हरियाणवी नृत्य आदि की प्रस्तुतियां दी गई। मुख्य अतिथ असीम गोयल द्वारा दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में मैरिट प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, सत्र 2022 -23 में कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियोंं व खेलो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सुखजीत पाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे प्रसन्नता हुई कि मैं इस हैरिटेज स्कूल में आज वार्षिकोत्सव के अवसर पर आमंत्रित हुआ हूँ जिसे बने 102 वर्ष हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस पवित्र विद्या के मंदिर में शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने अपने बच्चों के लिए जो भी सपने सँजो रखे हैं वो सभी पूरे हो जाएँ और यह विद्यालय वर्षों वर्ष यूँही प्रगति करता रहे। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि नन्हें नन्हें बच्चों की आज की प्रस्तुतियां बहुत ही शानदार है। कार्यक्रम देखकर लग रहा है कि बच्चों ने और उनकी अध्यापिकाओं ने बहुत मेहनत की है।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन अनिल गुप्ता, मैनेजर डा0 विकास कोहली, ए0 आर0 ओ0 डॉ आर0 आर0 सूरी, गणमान्य सदस्य, जी0 एस0 चोपड़ा, नरेश चोपड़ा, रीना नागरथ, मीना गर्ग, वेद प्रकाश वेदालंकार, सन्जू मितल, रा0 एन0 मितल, मनोज शास्त्री, सुनील अरोड़ा, रमेश मल, रितेश गोयल, दीपक गांधी, श्रीमती विपुला अरोड़ा, श्रीमती रविन्द्र वालिया विद्यालय में उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review