आईएमटी लग जाता तो अंबाला के हजारों युवाओं को मिल जाता रोजगार: विनोद शर्मा
February 3rd, 2024 | Post by :- | 65 Views

अंबाला:अशोक शर्मा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाना उनकी प्राथमिकता है और जब तक वह विधायक रहे है तब तक अंबाला के युवाओं को सरकारी नौकरी में उनका हक दिलाया। अंबाला का शायद ही ऐसा कोई गांव है जहां पर युवाओं को उनके विधायक रहते हुए सरकारी नौकरी नहीं मिली हो। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में युवाओं को रोजगार से वंचित रखा गया है। विनोद शर्मा ने गांव नन्यौला में लोगों को संबोधित करते हुए पूछा कि आखिर पिछले 10 सालों में कितनी नौकरी लगी, लोगों ने कहा कि केवल तीन लोगों को नौकरी मिली है। शर्मा ने सवाल किया कि यदि 10 सालों में केवल 3 नौकरी मिली तो कैसे युवाओं को रोजगार मिल पाएगा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा अपने दौरा कार्यक्रम एक बार फिर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं व 12वीं के छात्रों को साइकिले वितरित की। इस अभियान के तहत विनोद शर्मा ने अंबाला के गांव नन्यौला से कार्यक्रम शुरू किया। अपने दौरा कार्यक्रम के तहत गाव डेलुमाजरा, बटरोहन, उदयपुर, अमीपुर, बलाना सहित कई गांव में जाकर छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरण की। विनोद शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को स्कूल जाने में कई तरह की परेशानी होती थी और इसी को देखते हुए सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को साइकिल वितरण की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर पढ़ लिखने के बाद अगर नौकरी मिल जाए तो परिवारिक किसी ठीक हो जाती है। पढ़ने के बाद रोजगार मिलना बहुत जरूरी है। विनोद शर्मा ने कहा कि हर घर रोजगार जरूरी है और यह तभी संभव होगा, जब आईएमटी लगाया जाएगा।
विनोद शर्मा ने कहा कि वर्ष 2009 में आईएमटी की स्थापना करवा दी गई थी, लेकिन कांग्रेस के कुछ नेताओं ने विरोध किया और आईएमटी कैंसिल हो गया। शर्मा ने कहा कि यदि आईएमटी लग चुका होता तो निश्चिततौर पर अभी तक अंबाला के हजारों युवाओं को रोजगार मिल जाता। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रोजगार न होने के कारण युवा विदेशों की तरफ रुख कर रहे है और यदि आईएमटी लगता तो युवाओं को विदेश जाने की जरूरत न होती। इस अवसर पर नन्यौला से परमजीत सिंह पम्मा, पंकज कपिल, पंकज शर्मा, बटरोहण सुखविंद्र सिंह पूर्व सरपंच, सरपंच सुरेंद्र पाल सिंह, राजेंद्र सिंह, उदयपुर से प्रवीण नागपाल गोल्डी, अमीपुर से नक्षतर सिंह, गुरमेल सिंह, हिमायुपुर में गुरजंट सिंह छोटा, इश्वर सिंह, अवतार सिंह, गुरमीत सिंह, बलाना सुखचैन सिंह सुखी, मदन मोहन घेल, चेयरमैन कुलदीप सिंह डंगडैरी, जगविंद्र सिंह नंबरदार, मेजर सिंह सौंटा, बलबीर सिंह सौंटा, अमरेंद्र राणा, नवजोत शर्मा, अशोक तंवर, संदीप, सत्यनारायण पांडिया सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review