भिवानी शहर में दुकानदारों को मतदान के प्रति किया जागरूक।
October 13th, 2019 | Post by :- | 85 Views

भिवानी संवाददाता। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सुजान सिंह के मार्गदर्शन में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर गठित की गई स्वीप टीम शनिवार को शहर में शिक्षण संस्थाओं के साथ-साथ व्यापारिक प्रतिष्ठानों, मिष्ठन भंडारों पर पहुंची और वहां पर मतदान के प्रति जागरूकता के लिए बनाई गई प्रचार सामग्री दी। उन्होंने दुकानदारों को विधानसभा चुनाव में 21 अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।
स्वीट टीम सदस्य केएम स्कूल, हलवासिया विद्या विहार, आदर्श कॉलेज, राजीव गांधी महिला महाविद्यालय, वैश्य मॉडल सकूल, गीता प्रैस, आदर्श कॉलेज, जेएन हाई स्कूल, एमएल हाई स्कूल, लक्ष्मी बीकानेर मिष्ठान भंडार, आदर्श मिष्ठान भंडार,बिट्स, हीरो होंडा व बजाज मोटर वाहन एजेंसी, दादरी गेट, घंटा घर, जैन चौक क्षेत्र में पहुंची। यहां पर स्वीप टीम सदस्यों ने दुकानदारों को वोट के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वोट से ही प्रजातंत्र की मजबूती होती है। एक-एक वोट से सरकार का गठन होता है, जो नीतियों का निर्धारण करती है। एमएल हाई स्कूल और जेएन हाई स्कूल में बच्चों को शपथ भी दिलाई गई। इसी प्रकार से मोटर वाहन एजेंसी में भी यहां पर कार्यरत स्टाफ सदस्यों को शपथ दिलाई गई। स्वीप टीम सदस्यों ने व्यापारियों से आह्वान किया कि वे 21 अक्टूबर को सारे जरूरी काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करें और चुनाव को त्यौहार के रूप में मनाएं। चुनाव भी प्रजातंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है।

इस दौरान स्वीप संयोजक डॉ. मरलीधर शास्त्री, सदस्य डॉ. अनिल गौड़, लक्ष्मण गौड़, अशोक शास्त्री, डॉ. मनोज शर्मा, अनिल अरोड़ा मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।