नक्सल प्रभावित क्षेत्र के महिलाओं को रोजगार देने 162 वीं वाहिनी बीएसएफ ने सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र खोल 10 मशीन किया प्रदान
January 30th, 2024 | Post by :- | 164 Views

कांकेर। लगातार बीएसएफ के जवान जंगलों में गोली बारूद से तो नक्सलियों का सामना कर हि रहे हैं इसके अलावा भी बीएसएफ के जवान नक्सल प्रभावित क्षेत्र के गांवों में सिविल एक्सन प्रोग्राम के तहत लोगों को रोजगार, खेल आदि से भी जोड़ने का प्रयास कर रही हैं इसी के तहत आज ग्राम कोलर में 162 वी वाहिनी बीएसएफ ने सिविक एक्शन प्रोग्राम का कार्यक्रम रखा था जिसमें बीएसएफ के जवानों ने गांव में लोगों को रोजगार देने एक सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का भी शुभारंभ किया है साथ प्रशिक्षण केन्द्र में 10 सिलाई मशीन प्रशिक्षण के लिए प्रदान किया है।

162 वी वाहिनी के 2IC संजय कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सरपंच, पटेल, शिक्षक और लगभग 115 ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बताया कि सिलाई प्रशिक्षण केंद्र देने का उद्देश्य यह है कि यहां की लड़कियां और महिलाएं आत्मनिर्भर बनें।उन्होंने आगे कहा की हमने पहले भी यहां के ग्रामीण युवा और युवतियों के लिए कंप्यूटर सेंटर और पुस्तकालय दिया गया है। जिसका सभी अच्छे से उपयोग करें और शिक्षा में आगे बढ़ें। उसके बाद वहां मौजूद बुजुर्ग महिला और पुरुष दोनों को कम्बल वितरित किया गया। इस कार्य के लिए सभी ग्रामीणों ने बीएसएफ अधिकारियों का तहे दिल से शुक्रिया किया और आगे भी ऐसे ही जनकल्याण कार्यक्रम आयोजित कराने का आग्रह किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review